Horoscope

आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

03 दिसंबर, 2022

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

नक्षत्र अत्यंत अनुकूल दिखाई देता है। सकारात्मक विचार करने से सकारात्मक ऊर्जा पाएंगे, जिससे अपने मकसद तक पहुंच सकेंगे। किसी परियोजना पर कार्य कर रहे हैं तो जिन बदलावों को लागू करने का इरादा कर रहे हैं। यह उनके लिए संभवतः सबसे अनुकूल समय नहीं है। गुस्सा त्याग करने से ही सकारात्मकता आएगी। आर्थिक सहायता में भी देरी हो सकती है।

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो)

किसी ऐसे व्यक्ति की ओर आकर्षित होंगे, जो आपकी रुचियों और इच्छाओं तथा जुनून को साझा करेगा। किसी के साथ कुछ गलत किया है, तो हमेशा अपनी गलती मानकर माफी मांगना ही बेहतर होगा। आपके पश्चाताप को समझा जाएगा। माफ किए जाएंगे।

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

जिन लोगों से मिलेंगे, उनके लिए प्रेरणा होंगे। फुर्तीली ऊर्जा और चारों ओर प्रेम एवं सुंदरता उन्हें प्रोत्साहित करती है। भाग्यशाली साबित हो सकते है। छोटे से काम के लिये भी जोर लगाना होगा या बहुत प्रयास करना होगा।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

इरादो से संबंधित पुस्तकों का संदर्भ लें। यह पुस्तकें आपको यशस्वी योजनायें बनाने में मार्गदर्शन करेगी। सामान्य तौर पर चुस्त और प्रबल हैं। पिछले कुछ दिनों से व्यस्तता के कारण हो रही थकावट सुस्त कर देगी। पर्याप्त आराम करें, जिससे ठीक हो जाएंगे।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

सामान्य रहेगा। किसी को अनचाही सलाह या तारीफ देने से बचें। मान सम्मान में वृद्धि होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। घरेलू समस्या का समाधान करने के लिए उसमें शामिल सभी लोगों की राय लेनी चाहिये। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। दिनचर्या वयस्त रहेगी। स्वास्थ्य सही रहेगा।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

नुकसान पहुंचाने का कारण बने व्यक्ति पर दया दिखाना या उसे माफ करना मुश्किल होगा। ऐसा करने के लिए अत्यधिक समझ की आवश्यकता होती है। हर व्यक्ति के बारे में सहानुभूति रखने की आपकी क्षमता आपको ऐसे व्यक्ति को माफ करने में सहायता करेगी। कामकाजी महिलाओं को घर और कार्यालय दोनों जगह पर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यह उनके लिए एक कठिन दिन होगा।

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

भावना और मनोभावों को उस व्यक्ति के सामने स्पष्ट और खुले रूप से व्यक्त करें, जिससे आकर्षित हैं। अस्वीकृति से भयभीत नहीं हों। कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी बौद्धिकता और विश्लेषणात्मक शक्तियों के साथ सभी का समाधान करने में सक्षम होंगे।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

पुन: दीर्घकालिक स्वप्न पर कार्य करने का प्रयास कर सकते हैं। कभी भी देरी नहीं है। सपनों को पहले की अपेक्षा पूरा करना अधिक आसान हो सकता है। प्रेमी के आसपास प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। बस आगे बढ़िए और प्रस्ताव दीजिए। निश्चित ही सकारात्मक प्रतिसाद मिलता है।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

मजाकिया स्वभाव मित्रों और दूसरे लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय बनाता है। यह उन लोगों को भी उत्साहित करेगा, जिनके साथ कार्य करते हैं। नुकसान पहुंचाने का कारण बने व्यक्ति पर दया दिखाना या उसे माफ करना मुश्किल होगा। ऐसा करने के लिए अत्यधिक समझ की आवश्यकता होती है। हर व्यक्ति के बारें मे सहानुभूति रखने की आपकी क्षमता आपको ऐसे व्यक्ति को माफ करने में सहायता करेगी।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

महिलाएं जिन पार्टियों या फंक्शनों में उपस्थित होंगी, उनमें वे आकर्षक और लोकप्रिय होंगी। संपत्ति के बारे में या कोई घरेलू समस्या का समाधान करने के लिए उसमें शामिल सभी लोगों की राय लेनी चाहिये। कुछ समय अपने अहंकार को दूर रखें।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

दिन मिश्रित फलदायक रहेगा। घर में किसी सदस्य की सेहत अकस्मात ख़राब होने या पुराने रोग के बढ़ने से भाग-दौड़ करनी पड़ेगी। कार्य क्षेत्र पर भी आर्थिक कारणों से कार्य अटक सकते हैं। उधार की वसूली में परेशानी आएगी। किसी अरिष्ट की चिंता से मन व्याकुल रहेगा। सहकर्मियों का सहयोग मिलने से थोड़ी राहत मिलेगी। कर्ज लेना पड़ सकता है। मानसिक तनाव ना बढ़ने दें। आध्यात्म का सहारा लें।

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

भावनात्मक रूप से कठिन समय चल रहा है। हृदय के घाव भरने में थोड़ा और समय लगेगा। अपने लोगों से करुणा एवं सहानुभूति प्राप्त होगी। जल्द ही यह समय भी निकल जाएगा। निष्क्रियता एवं थकावट महसूस करेंगे। यह आपके सक्रिय स्वभाव के विपरीत होगा। सहजता से क्षुब्ध भी हो जायेंगे।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनता-बिगड़ता है।)