प्रधानमंत्री मोदी ने इनकी मौजूदगी में नागपुर- बिलासपुर रूट पर वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, देखें वीडियो

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। रविवार को पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के नागपुर और शिरडी को जोड़ने वाले ‘समृद्धि महामार्ग’ के पहले चरण का उद्घाटन किया और वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।

पीएम मोदी आज सुबह नागपुर पहुंचे जहां, राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भगत सिंह कोश्यारी ने उनका स्वागत किया।

पीएम मोदी ने नागपुर मेट्रो के पहले चरण का उद्घाटन किया और इसके दूसरे चरण की आधारशिला रखी। इसी के साथ पीएम मोदी शहर में एक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) देश को समर्पित करेंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने नई दिल्ली में एक बयान जारी कर बताया था कि पीएम मोदी नागपुर की अपनी यात्रा के दौरान 75,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे। PMO के अनुसार, विदर्भ में एक सार्वजनिक समारोह में प्रधानमंत्री 1,500 करोड़ रुपए से अधिक की रेल परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे।

मोदी वहां नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वन हेल्थ (NIO) और नाग नदी प्रदूषण उपशमन परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे। इसके अलावा, वह केंद्रीय पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड प्रौद्योगिकी संस्थान (CIPET) और हीमोग्लोबिनोपैथीज अनुसंधान, प्रबंधन एवं नियंत्रण केंद्र का उद्घाटन करेंगे।