दिल्ली में इस लाइन पर मेट्रो सेवाएं कल रहेंगी बाधित, घर से निकलने से पहले यहां करें चेक

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। आप मेट्रो से सफर करते हैं, तो यह खबर आपके काम की है। घर से निकलने से पहले इसे जरूर पढ़ लें।

दिल्ली मेट्रो की व्यस्त मानी जाने वाली ब्लू लाइन के एक हिस्से पर नियोजित रख-रखाव कार्य के कारण मेट्रो रेल का परिचालन रविवार 11 दिसंबर को शुरुआती कुछ घंटों में आंशिक रूप से कम रहेगा।

अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। ब्लू लाइन के रमेश नगर और कीर्ति नगर मेट्रो स्टेशन के बीच ट्रेन सेवाएं प्रभावित होंगी। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा, ‘‘ ब्लू लाइन यानी लाइन-3/4 (द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली) पर मोती नगर और कीर्ति नगर के बीच निर्धारित ट्रैक के रख-रखाव कार्य के कारण 11 दिसंबर (रविवार) की सुबह ट्रेन सेवाएं बंद रहेंगी। ”

रख-रखाव कार्य के कारण सुबह सात बजे तक रमेश नगर से कीर्ति नगर खंड तक ट्रेन सेवाएं निलंबित रहेंगी। इसलिए, ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने तक मोती नगर मेट्रो स्टेशन बंद रहेगा।

अधिकारियों ने कहा कि ब्लू लाइन के शेष खंड यानी द्वारका सेक्टर-21/द्वारका से रमेश नगर और कीर्ति नगर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली खंड पर इस अवधि के दौरान सभी ट्रेन सेवाएं सामान्य रूप से बहाल रहेंगी।

डीएमआरसी ने कहा कि इस अवधि के दौरान रमेश नगर और कीर्ति नगर मेट्रो स्टेशनों के बीच मुफ्त फीडर बस सेवा के माध्यम से कनेक्टिविटी प्रदान की जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे उसी के अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।