पुरुष विश्वकप हॉकी प्रतियोगिता ओडिशा में 13 जनवरी से, रांची में ट्रॉफी का अनावरण

झारखंड खेल
Spread the love

रांची। भुवनेश्वर- राउरकेला (ओडिशा) में 13 जनवरी 2023 से पुरुष विश्वकप हॉकी प्रतियोगिता-2023 का शुभारंभ हो रहा है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची में प्रतियोगिता की ट्रॉफी का अनावरण किया। प्रतियोगिता के आयोजन के लिए हॉकी इंडिया और खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। कहा कि देश के कई राज्यों में ट्रॉफी को प्रदर्शन के लिए रखे जाने से हॉकी के प्रति माहौल बनेगा।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भुवनेश्वर-राउरकेला (ओड़िशा) में 13 जनवरी 2023 से शुरू हो रहे पुरुष विश्व कप हॉकी प्रतियोगिता की ट्रॉफी का 11 दिसंबर को रांची में अनावरण किया। मुख्यमंत्री ने भारत मे पुरुष विश्वकप हॉकी प्रतियोगिता के आयोजन पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि इस ट्रॉफी को देश के कई राज्यों के कई शहरों में ले जाया जा रहा है, जहां खेल प्रेमी और आम जनता इसका अवलोकन कर रहे हैं।

सीएम ने कहा कि हॉकी इंडिया की इस पहल से विश्व कप हॉकी प्रतियोगिता के प्रति एक माहौल तैयार होगा। उन्होंने इस आयोजन के लिए हॉकी इंडिया के पदाधिकारियों और खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी।

इस मौके पर मंत्री सत्यानंद भोक्ता और मिथिलेश कुमार ठाकुर विधायक वैद्यनाथ राम,  हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह, पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी और भारतीय महिला हॉकी चयन समिति की सदस्य श्रीमती अंशुता लकड़ा, पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी श्रीमती सुमराय टेटे, महिला हॉकी खिलाड़ी अश्रिता लकड़ा, हॉकी झारखंड के सीईओ रजनीश कुमार, उपाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह और रणधीर कुमार, उत्तर प्रदेश के खेल निदेशक आरपी सिंह, जेएमएम के विनोद पांडेय एवं रांची के जिला खेल पदाधिकारी मौजूद थे ।