पाकिस्तान के जिस होटल में ठहरी है इंग्लैंड की टीम, उसके बाहर गोलीबारी से मची अफरा-तफरी

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। बड़ी खबर पाकिस्तान से आ रही है. जिस होटल में इंग्लैंड की टीम ठहरी है, उसके बाहर गोलीबारी से अफरा-तफरी मच गयी.

बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम शुक्रवार से मुल्तान में दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार है. मैच से पहले गुरुवार सुबह टीम होटल के एक किलोमीटर के भीतर से गोलियों की आवाज सुनाई दी.

द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह घटना स्थानीय गिरोहों के बीच गोलीबारी से संबंधित थी और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था और कोई भी घायल नहीं हुआ था.

अन्य रिपोर्टों में कहा गया है कि भारी सुरक्षा उपस्थिति थी, जैसा कि नियम रहा है, जब भी विदेशी टीमों ने पाकिस्तान का दौरा किया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है कि चीजें सुचारू रूप से आगे बढ़ें, क्योंकि कुछ साल पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट देश में लौटा है और किसी भी सुरक्षा खतरे से उनके देश के भीतर घरेलू द्विपक्षीय श्रृंखला की मेजबानी करने की उनकी योजना खतरे में पड़ जाएगी.

यह घटना पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप (Asia Cup) में अगले साल भारत की भागीदारी के बारे में सवाल उठाए जाने के बाद पीसीबी के चल रहे विरोध की पृष्ठभूमि में आती है.

पाकिस्तान को 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (Icc Champions Trophy) की मेजबानी के अधिकार भी दिए गए हैं. जहां तक श्रृंखला का संबंध है, इंग्लैंड ने कप्तान बेन स्टोक्स की रोमांचक घोषणा के बाद एक विनम्र पिच पर पाकिस्तान को 74 रन से हराकर रावलपिंडी में शुरुआती टेस्ट में एक प्रसिद्ध जीत हासिल की. इस हार ने पाकिस्तान की अगले साल होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.