CG : स्कूलों के आसपास बिक रहे जर्दायुक्त पाउच, सिगरेट किया जब्त

अन्य राज्य देश
Spread the love

  • कलेक्टर के निर्देश के बाद ताबड़तोड़ कार्रवाई

हेमंत वर्मा

राजनांदगांव (छत्तीसगढ़)। राजनांदगांव शहरी क्षेत्र में संचालित स्कूलों के आसपास पान ठेले में बिक रहे जर्दायुक्त पाउच, सिगरेट आदि को जब्‍त किया गया। कलेक्‍टर डोमन सिंह के निर्देशन और एसडीएम अरुण वर्मा के मार्गदर्शन में इसे लेकर ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई।

तहसीलदार प्रफुल्ल कुमार गुप्ता, नायब तहसीलदार सुश्री देविका ध्रुव ने टीम खाद्य सुरक्षा अधिकारी, जिला सलाहकार, राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के साथ संयुक्त रूप से जब्ती की कार्रवाई की। जब्ती के साथ ही जुर्माने की भी किया।

आज की कार्रवाई में सर्वेश्वर दास स्कूल, ठाकुर प्यारेलाल स्कूल, मोतीपुर स्कूल, बलदेव प्रसाद मिश्र स्कूल के आसपास के 10 पान ठेले, दुकानों में की गई। पान ठेला संचालक गोवर्धन पाल, नरोत्तम, भोले जनरल स्टोर्स, जीत मोबाइल और डेली नीड्स, मनोज प्रोविजन, देवांगन पान ठेला, गणेश पान ठेला, सौरभ किराना, आदि से लगभग 12000 रुपए लागत की जर्दायुक्त प्रतिबंधित सामग्री जब्त की गई। उनसे 2600 रुपए जुर्माना कर राशि वसूली गई।

तहसीलदार प्रफुल्ल कुमार गुप्ता ने बताया कि‍ नगम निगम सहित पूरे तहसील क्षेत्र के स्कूलों के आसपास संचालित ठेले, दुकानों पर लगातार कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही नशामुक्ति जागरुकता के लिए दुकानों में प्रदर्शित करने के लिए बोर्ड भी वितरित किया गया। बोर्ड को दुकानों में लगाने का निर्देश दिया गया।