यहां अंतिम संस्कार के लिए भी देनी पड़ रही है रिश्वत!, पीएम मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। बड़ी खबर चीन से आ रही है, जहां कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 (जिसे एक्सपर्ट ने BA.5.2.1.7 नाम दिया है) ने भयानक मंजर पैदा कर दिया है। यह चिंता सिर्फ चीन की नहीं, दुनिया के बाकी देशों की भी है। अब खतरा जापान, दक्षिण कोरिया और फ्रांस पर भी मंडराने लगा है।

इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने स्प्ष्ट कर दिया है कि दुनिया भर से कोरोना के अंत की घोषणा अभी नहीं की जा सकती है। यानी कोरोना फिलहाल ग्लोबल इमरजेंसी बना रहेगा।

इधर, दोपहर को PM मोदी ने कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए एक हाईलेवल मीटिंग की। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मप्र, छत्तीसगढ़ आदि राज्य भी रिव्यू मीटिंग कर रहे हैं।

इसी बीच एक अच्छी खबर यह आ रही है कि कोरोना के इलाज में काम आने वाली पैरासिटामॉल, मोक्सीसिलिन और रेबेपैराजोल जैसी दवाओं के रेट कम कर दिए गए हैं।

शर्मनाक बात यह है कि अब चीन में अंतिम संस्कार के लिए भी रिश्वत मांगी जानी लगी है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि फ्यूनरल होम (funeral home) के कर्मचारियों ने कहा कि बीजिंग के कुछ निवासियों को रिश्तेदारों के दाह संस्कार के लिए कई दिनों तक इंतजार करना पड़ रहा है।

वहीं, जो इंतजार नहीं करना चाहते, उनसे जल्द सर्विस की आड़ में मोटी रकम वसूली जा रही है। बीजिंग के एक फ्यूनरल पार्लर के एक कर्मचारी ने सोशल मीडिया पर 26,000 युआन (3,730 डॉलर) के शुल्क पर तुरंत अंतिम संस्कार की पेशकश करती पोस्ट की। यानी इतना पैसा देने पर बिना लाइन लगे अंतिम संस्कार होगा। हालांकि मीडिया इसकी पुष्टि नहीं कर सका।