महाकाल मंदिर के गर्भगृह में 5 जनवरी तक श्रद्धालुओं की इंट्री पर रोक, जानें वजह

मध्य प्रदेश देश
Spread the love

उज्जैन। बड़ी खबर उज्जैन से आ रही है। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में शनिवार से पांच जनवरी तक भक्तों का गर्भगृह में प्रवेश बंद रहेगा। श्रद्धालुओं को गणेश मंडपम से भगवान महाकाल के दर्शन होंगे। नए साल में पांच जनवरी तक आनलाइन भस्म आरती भी फुल है।

इस बीच कुछ होटल संचालकों, आटो चालकों और ई-रिक्शा वालों की मनमानी की शिकायतें प्रशासन और पुलिस के पास पहुंच रही थीं। इसे गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर आशीष सिंह ने गुरुवार को छोटे, मध्यम होटल कारोबारी, आटो चालकों और ई-रिक्शा संचालकों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि जनवरी में इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन और इंवेस्टर्स समिट है। विदेशी मेहमान भी उज्जैन आएंगे। हम ऐसा व्यवहार रखें कि यहां की कीर्ति और बढ़े।

प्रशासक संदीप कुमार सोनी ने बताया 25 दिसंबर से 5 जनवरी तक करीब 15 लाख से अधिक भक्तों के महाकाल दर्शन करने आने का अनुमान है। उसी के अनुसार इंतजाम किए जा रहे हैं।

कलेक्टर आशीष सिंह ने भी भीड़ की स्थिति को देखते हुए दो कतार में दर्शनार्थियों को मंदिर में प्रवेश देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने फैसेलिटी सेंटर तथा अन्य होल्डप में आवश्यक बैरिकेडिंग करने को भी कहा है। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पेयजल, पूजा स्टैंड आदि के भी व्यापक इंतजाम करने के निर्देश भी दिए गए हैं।