आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

04 नवंबर, 2022

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

दिन बेहतरीन रहेगा। सक्रिय रहेंगे। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी। दिन आनंद पूर्वक बीतेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। जीवनसाथी से पूर्ण सहयोग मिलेगा। शुभ चिंतकों की सलाह पर ध्यान देना चाहिए। अति उत्साह में सेहत की अनदेखी नहीं करें।

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा,  वे, वो)

दिन मंगलमय होगा। सगे संबंधियों से मुलाकात हो सकती है। दिन उत्सव और आनंद में बीतेगा। शत्रुओं पर विजय कर पाएंगे। अधूरे कार्य संपन्न होंगे। कोई शुभ सूचना मन को प्रसन्न रखेगी। वैवाहिक जीवन में काफी रोमांटिक नजर आएंगे।

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

दिन बढ़ि‍या रहेगा। लेखक और कलाकार अपने क्षेत्र में कुछ अलग और बेहतर कर सकते हैं। मन में कल्पना की तरंगे उठेंगी। रोमांटिक मूड में रहेंगे। लोगों से विभिन्न विषयों पर चर्चा होगी। सम्मान और महत्व बढ़ेगा।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

दिन मिलाजुला रहेगा। मनःस्थिति नकारात्मकता की ओर प्रेरित करेगी। इसका ध्यान रखें। मन को सकारात्मक रखें। परिवार में तालमेल और सहयोग के लिए योगदान दें। खुद को सबल रखें। जीवनसाथी की भावनाओं को समझें। धन लाभ होगा।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

दिन उत्साह से भरपूर रहेगा। नींद अच्छी आएगी। मानसिक रूप से बहुत हल्कापन महसूस करेंगे। मन पर छाई चिंता के बादल हटने से उत्साह में वृद्धि होगी। शॉपिंग कर सकते हैं। अपनों से मेल-मुलाकात होगी। यात्रा का योग है।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

दिन मनोनुकूल रहेगा। रुका हुआ धन मिल सकता है। धन निवेश के लिए दिन लाभकारी है। स्वयं पर विश्वास रखकर ही कार्यों को क्रियान्वित करें। खान-पान के मामले में संयम रखें। सामाजिक जीवन में सक्रिय रह सकते हैं। यात्रा हो सकती है।

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

दिन खुशनुमा व अनुकूल रहेगा। बीमार लोगों की सेहत में सुधार होगा। सुबह से ही सक्रिय रहेंगे। काम को समय पर पूरा कर लेंगे। पारिवारिक जीवन में प्रेम और आपसी सहयोग बढ़ेगा। दोपहर के बाद अधिक आनंदित और उत्साहित रहेंगे।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

दिन मिलाजुला रहेगा। सुस्ती रहेगी। खान-पान का ध्यान रखें। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप से बचें। किसी का भला करने में खुद परेशानी में आ सकते हैं। पैसों की लेन-देन से दूर रहें। स्वास्थ्य नरम रह सकता है।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

दिन बेहतरीन रहेगा। दिन विशेष लाभदायी है। निवेश, व्यापार, नौकरी, शिक्षा सभी क्षेत्रों में लाभ के संकेत हैं। सभी कार्य समय से पूरे होंगे। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। मित्रों और शुभचिंतकों से संवाद होगा। कोई अच्छी खबर मिलेगी।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

दिन ऊर्जावान रहेगा। हर काम सरलता से संपन्न कर पाएंगे। नौकरी में उच्च अधिकारी खुश रहेंगे। कार्य की व्यस्तता रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन भी आनंद में बीतेगा। कोई उपहार भी मिल सकता है।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

दिन सही रहेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। पूर्वनिर्धारित कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। धार्मिक एवं मांगलिक कार्यो में व्यस्त रहेंगे। परिवार संग खान-पान का आयोजन हो सकता है। मित्रों और सहकर्मियों के सहयोग से मिलेगा।

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

दिन बढ़ि‍या रहेगा। दिन संयम और शांति से गुजारें। किसी नए काम को शुरू करने के लिए दिन उचित नहीं है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। दूसरों के मामलों से दूर रहना बेहतर होगा। कार्यक्षेत्र में स्थिति सामान्य रहेगी।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनताबिगड़ता है।)