मौसम का साइड इफेक्ट : ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी, यहां आज और कल हो सकती है भारी बारिश, स्कूलों में छुट्टी

अन्य राज्य देश
Spread the love

केरल। ठंड ने दस्तक दे दी है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से लोगों को ठंड सताने लगी है. ऐसे में भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने केरल के तीन दक्षिणी जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है, जो छह से 20 सेंटीमीटर तक की भारी वर्षा होने का संकेत देता है.

इधर, पुडुचेरी में 4 और 5 नवंबर को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गयी है. बारिश की चेतावनी के बाद स्कूलों को बंद कर दिया गया है. केरल के तीन जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने एक बयान में कहा कि पथनमथिट्टा और इडुक्की जिलों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा (24 घंटे में 12-20 सेंटीमीटर) होने की आशंका है.

इसी तरह पथनमथिट्टा और इडुक्की जिलों के साथ ही कोट्टायम जिले में भारी वर्षा होने का अनुमान है. मौसम विभाग के बयान में कहा गया है कि दक्षिण तमिलनाडु और उसके आसपास के क्षेत्र में चक्रवातीय परिसंचरण की स्थिति बनने के कारण अगले पांच दिनों में ज्यादातर स्थानों पर वर्षा या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

केरल में उत्तरपूर्व मानसून सक्रिय है तथा पिछले 24 घंटे में केरल में ज्यादातर स्थानों पर तथा लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर वर्षा हुई है.