विधायक चमरा लिंडा बोले- अल्पसंख्यक शिक्षकों को जरूर मिलेगा पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ

झारखंड
Spread the love

झारखंड अल्पसंख्यक माध्यमिक शिक्षक संघ का महाधिवेशन संपन्न

रांची। झारखंड अल्पसंख्यक माध्यमिक शिक्षक संघ का राज्य स्तरीय महाधिवेशन रांची के संत जॉन्स उच्च विद्यालय में संपन्न हुआ।
बतौर मुख्य अतिथि बिशुनपुर के विधायक चमरा लिंडा ने कहा कि वह अल्पसंख्यक शिक्षकों के साथ भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं और उनकी सभी समस्याओं, परेशानियों से अवगत हैं और उन्हें पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ जरूर मिलेगा।

उन्होंने मिशनरियों तथा अल्पसंख्यक स्कूलों द्वारा दी जा रही स्तरीय शिक्षा का उल्लेख करते हुए कहा कि सुदूर क्षेत्रों में शिक्षा का अलख जगाए हुए हैं और समाज, राज्य और देश के विकास में अच्छी भूमिका निभा रहे हैं। विडंबना है कि कुछ पदाधिकारियों में नकारात्मक विचार होते हैं और उसका खामियाजा भुगतना पड़ता है, परंतु आप लोग अपनी एकता बनाए रखें, संघर्ष का रास्ता अपनाएं, आंदोलन करें, धरना प्रदर्शन करें। वह हमेशा साथ रहेंगे।

वहीं उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का सकारात्मक रवैया है और उन्होंने आश्वस्त किया है कि नई नियमावली तभी कैबिनेट में ले जाएंगे जब उसे कमेटी अप्रूव करेगी।

सिसई विधायक जीगा सुसारेन होरो ने कहा कि वे मुख्यमंत्री से मिलकर निदेशालय द्वारा अनुमोदन की समय सीमा एक महीने तय करने का आग्रह करेंगे। जिससे अभ्यर्थी को बेवजह सालों साल परेशानी नहीं उठानी पड़े। वहीं उन्होंने कहा कि इस तरह का माहौल बनाए जाने की जरूरत है कि पदाधिकारी जिम्मेदारी पूर्वक काम करें।

जीएल चर्च के बिशप सीमांत समद तिर्की ने कहा कि 15 वीं शताब्दी में मिशनरियां आईं और सभी के लिए शिक्षा सुलभ करने का मार्ग प्रशस्त कीं। उनके अनुसार शिक्षक कभी मरता नहीं, वह विद्यार्थियों में जीवित रहता है और छात्र के सर्वांगीण विकास से ही देश का विकास संभव है।

इसकी अध्यक्षता अध्यक्ष फादर फ्लोरेंस कुजूर ने की तथा केंद्रीय संयुक्त सचिव रमेश कुमार सिंह ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इसमें सप्तम वेतनमान लाभ तथा अन्य सुविधाओं का उल्लेख किया। वहीं उन्होंने कहा कि पेंशन तथा अनुमोदन को लेकर दुश्वारियां हैं, परंतु उम्मीद है कि हेमंत सरकार इन कमियों को दूर करेगी, क्योंकि यह अवधारणा बनी हुई है कि उनकी सरकार इनकी अपनी है।

मौके पर रांची के संत अलोइस उच्च विद्यालय, संत मार्गरेट बालिका उच्च विद्यालय, गोस्सनर उच्च विद्यालय, उर्सुलाइन बालिका उच्च विद्यालय, बेथेसदा उच्च विद्यालय, कारमेल बालिका उच्च विद्यालय के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। इसका संचालन श्रीमती अनीता कंडीर, ज्योति रोज कुल्लू एवं श्रीमती अंजना बोदरा ने संयुक्त रूप से किया तथा धन्यवाद ज्ञापन फादर विनोद टोप्पो ने किया।