झारखंड ; लातेहार के युवक की आंध्रप्रदेश में पीट-पीटकर हत्या, रेलवे ट्रैक से मिला शव

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड के लातेहार जिले के चंदवा प्रखंड स्थित बोरसीदाग गांव निवासी भुनेश्वर मुंडा (45 वर्ष) पिता स्वर्गीय मुटरू मुंडा की हत्या आंध्रप्रदेश में कर दी गई. उसका शव आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा रेलवे ट्रैक से मिला है.

मृतक के शव की तस्वीर को देखकर ऐसा लगता है कि मौत से पूर्व उसके साथ जमकर मारपीट की गयी थी. उसकी हत्या का अनुमान लगाया जा रहा है.

परिजनों के अनुसार मृतक काम करने के लिए अपने कुछ साथियों के साथ विशाखापतनम गया था. विजयवाड़ा रेलवे स्टेशन आने के बाद भुनेश्वर पेशाब करने गया. इसी दौरान वह यहां ट्रेन से उतर गया. वह यहां छूट गया.

साथ गये साथियों ने बाद में उसे नहीं पाया, तो पूरे ट्रेन की तलाशी ली. भुनेश्वर के नहीं मिलने पर इसकी जानकारी परिजनों को दे दी.

परिजनों ने बताया कि गत 27 अक्तूबर को विजयवाड़ा के किसी कस्बे में बच्चा चोर के आरोप में वहां के ग्रामीणों ने उसके साथ जमकर मारपीट की थी. भुनेश्वर के आरजू-मन्नत के बाद वहां के ग्रामीणों ने भुनेश्वर की पत्नी राजमुनी देवी से भुनेश्वर की बात करायी थी.

पत्नी राजमुनी देवी ने फोन पर यह भी अपील कि थी कि वह बच्चा चोर नहीं है. उसे स्थानीय थाना में दे दें. इसके तुरंत बाद पत्नी और अन्य परिजन विजयवाड़ा के लिए निकल गये थे. इसके बाद दो नवंबर को उसका शव रेलवे ट्रैक पर मिला है.

परिजनों ने झारखंड सरकार समेत जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगाते हुए मदद की अपील की है. साथ ही भुनेश्वर के शव को विजयवाड़ा से लाने की गुहार भी लगायी है.

यहां बता दें कि मृतक पत्नी समेत चार बच्चों को छोड़ गया है. घटना के बाद से सभी का रो-रोकर बुरा हाल है.