दिल्ली में ढींगरा प्रॉपर्टीज पर आईटी का छापा, 1 करोड़ रुपए नकद जब्त

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। बड़ी खबर दिल्ली से आयी है. दिल्ली में ढींगरा प्रॉपर्टीज पर आईटी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है, यहां से एक करोड़ रुपए नकद जब्त किये हैं. छापेमारी में नकद के साथ-साथ कुछ दस्तावेज भी जब्त किये गये हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से खबर है कि आईटी विभाग ने दिल्ली में ढींगरा प्रॉपर्टीज की लगातार तलाशी ले रहा है. आईटी विभाग की यह चौथी रेड है, जो पिछले सप्ताह नोएडा पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में शुरू हुई थी. इधर हवाला मामले में नोएडा पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है.

ढींगरा प्रॉपर्टीज के मालिक राजीव ढींगरा पर करोड़ों रुपए लेने-देन का आरोप लगा है. आईटी रेड के दौरान जो दस्तावेज जब्त किये गये हैं, उसमें कई कंपनियों के साथ पांच करोड़ रुपए के लेन-देन का साक्ष्य मिला है.

बताया जा रहा है कि आईटी ने ढींगरा प्रॉपर्टीज पर कई दिनों से तलाशी अभियान चला रहा है. हवाला कारोबार का खुलासा करने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है.

खबर है कि 100 करोड़ का कारोबार होना था. आईटी रेड में अबतक 4 करोड़ रुपये से अधिक बरामद हो चुके हैं. हवाला कारोबार का खुलासा करने के लिए दिल्ली पुलिस समेत 8 टीमों का गठन किया गया था.