शराब पीकर स्कूल पहुंचे हेडमास्टर, जानें आगे

बिहार देश
Spread the love

खगड़िया। बिहार के खगड़िया जिले के अलौली प्रखंड की सनोखर पंचायत से हैरान कर देने वाली खबर आयी है. यहां मध्य विद्यालय कोकराहा के हेडमास्टर अंजनी कुमार शराब पीकर स्कूल पहुंच गए.

हेडमास्टर को शराब के नशे में पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद ब्रेथ एनालाइजर की जांच में शराब के नशे में धुत होने की पुष्टि के बाद अलौली पुलिस विधि सम्मत कार्रवाई में जुट गयी.

यहां बता दें कि दो दिन पहले ग्रामीणों ने शराब के नशे में धुत होकर स्कूल आने वाले हेडमास्टर को हटाने की मांग को लेकर विद्यालय में ताला जड़ दिया था. ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग को अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि जब तक एचएम को हटाया नहीं जायेगा, तब तक स्कूल का ताला नहीं खुलेगा.

इधर, मामला तूल पकड़ने के बाद सोमवार को अलौली बीइओ अरविंद कुमार जांच के लिए मध्य विद्यालय कोकराहा पहुंचे. जहां पर बीइओ के सामने भी हेडमास्टर अंजनी कुमार शराब के नशे में धुत थे.

इस बीच किसी ने अलौली पुलिस को एचएम के कारनामे की सूचना दे दी, पुलिस ने भी बिना देरी किये विद्यालय पहुंचकर शराब के नशे में धुत हेडमास्टर को गिरफ्तार कर लिया. इधर, हेडमास्टर की गिरफ्तारी के बाद शिक्षा विभाग में सनसनी फैल गयी.

आपको बता दें कि इस स्कूल की दुर्दशा को लेकर ग्रामीण सवाल उठाते रहे हैं. ग्रामीणों ने बताया कि वर्ग कक्ष में भूसा रखा जाता है. शौचालय में गंदगी भरी पड़ी है, चापाकल टूटा हुआ है, पठन-पाठन ठप है, कभी कभी विद्यालय खुलता है.

एचएम हर वक्त शराब पीकर मस्त रहते हैं, अधिकारी को दर्जनों बाद शिकायत की गयी, लेकिन कार्रवाई तो दूर जांच तक करने के लिए अधिकारी नहीं आये.