राज्यपाल करेंगे अधिवेशन का उद्घाटन, रघुवर दास होंगे मुख्य अतिथि

झारखंड
Spread the love

  • झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष पद की शपथ लेंगे बसंत मित्तल

रांची। झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन के 8वें अधिवेशन का उद्घाटन राज्यपाल रमेश बैस करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास मुख्य अतिथि के होंगे। रांची स्थित मारवाड़ी भवन में 13 नवंबर को 11 बजे उद्घाटन समारोह होगा। इस दौरान नवनिर्वाचित अध्यक्ष बसंत कुमार मित्तल अपने पद की शपथ लेंगे।

अधिवेशन में देश भर से अतिथि एवं प्रतिनिधि शामिल होंगे। पूर्व सांसद महेश पोद्दार स्वागताध्यक्ष हैं। ललित पोद्दार स्वागत मंत्री हैं। रांची जिला मारवाड़ी सम्मेलन के आतिथ्य में यह अधिवेशन होगा। अधिवेशन के लिए 108 सदस्यीय स्वागत समिति बनाई गई है। उद्घाटन के दौरान झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन की स्मारिका ‘संकल्प‘ का विमोचन भी किया जाएगा।

इस मौके पर राज्य भर में सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष बसंत कुमार मित्तल ने कहा कि हमारा संकल्प राज्य भर में संगठन एवं शाखा विस्तार और सदस्यता निर्माण करना है। राज्य के कोने-कोने तक संगठन विस्तार का लक्ष्य रखा गया है।

झारखंड के जिस स्थान पर मारवाड़ी समाज के मात्र पांच लोग भी रहते हों, वहां तक पहुंचने का प्रयास है। नई गति, नई दिशा, नए संकल्प के साथ नए सत्र की शुरुआत में शपथ ग्रहण समारोह के दिन 1001 नए सदस्य जोड़ने का संकल्प है।

मित्तल ने कहा कि सभी जिला पदाधिकारियों एवं सम्मानित सदस्यों ने मुझे आश्वस्त किया है कि शपथ ग्रहण समारोह में आपके संकल्प के साथ हम खड़े हैं। सभी जिलों से संभावित नए सदस्यों की सूची भी आ रही है।

मित्तल ने कहा कि राज्य के सभी जिलों में सदस्यता अभियान को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। अधिकांश जिलों में बड़ी संख्या में आजीवन सदस्य बनाए जा रहे हैं।

अधिवेशन में भागीदारी के लिए भी सभी जिलों से प्रतिनिधियों की सूची आ रही है। कोरोना काल के बाद पहली बार झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन का ऐसा कोई भव्य आयोजन हो रहा है। इसके कारण सदस्यों में काफी उत्साह है।

मित्तल ने कहा कि उनके कार्यकाल में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा निर्धारित विभिन्न सामाजिक सुधार कार्यक्रमों को भी झारखंड में बखूबी लागू करने का प्रयास किया जाएगा। सामाजिक पंचायत व्यवस्था को भी मजबूत किया जाएगा।