पश्चिम बंगाल में केंद्रीय मंत्री नीशीथ प्रमाणिक के काफिले पर बम से हमला, भारी तनाव

अन्य राज्य देश
Spread the love

कोलकाता। बड़ी खबर पश्चिम बंगाल से आयी है. यहां केंद्रीय मंत्री नीशीथ प्रमाणिक पर जानलेवा हमला हुआ है. भारतीय जनता पार्टी का आरोप है कि कूचबिहार के सिताई में केंद्रीय मंत्री पर राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने हमला किया है.

भाजपा का आरोप है कि नीशीथ प्रमाणिक के काफिले पर पथराव किया गया और बम भी फेंके गये. इसके बाद भाजपा के कार्यकर्ता टीएमसी कार्यकर्ताओं से भिड़ गए. घटना के बाद से इलाके में तनाव है. अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है.

बताया जा रहा है कि सिताई में नीशीथ प्रमाणिक पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने जा रहे थे. सिताई में केंद्रीय मंत्री का जैसे ही काफिला पहुंचा, टीएमसी कार्यकर्ताओं ने विरोध जताना शुरू कर दिया.

टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हाथों मे काला झंडा लेकर केंद्रीय मंत्री का विरोध जताया. इसके बाद कथित तौर पर उनके काफिले के आगे बम फेंक दिया. हालांकि, इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

वहीं टीएमसी ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया कि यह घटना भाजपा में अंदरूनी कलह का परिणाम हो सकती है. काफिले पर बम फेंके जाने की घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में आक्रोश है.

खबर है कि घटना के बाद टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई है. सूचना मिलने के बाद मौके पर तत्काल स्थानीय थाने की पुलिस पहुंची है. अभी स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन इलाके में तनाव व्याप्त है.

इस मामले पर पुलिस ने कहा कि मंत्री के काफिले में कुछ लोग काले झंडे के साथ प्रदर्शन करने आए थे, जिनकी कुछ वहां खड़े लोगों के साथ मामूली हाथापाई हो गई थी.

पुलिस ने कहा कि नीशीथ प्रमाणिक के काफिले में करीब 20 वाहन थे और मोटरसाइकिल पर करीब 200 लोग उनके साथ थे. हालांकि, मामले को शांत करने का प्रयास किया गया था. पुलिस जांच में जुट गयी है.