पश्चिम बंगाल: बैंक फ्रॉड केस में 2 कारोबारियों के घर रेड, मिले 8 करोड़ 15 लाख कैश, सोने और हीरे के जेवर जब्त

अन्य राज्य देश
Spread the love

कोलकाता। बड़ी खबर पश्चिम बंगाल से आ रही है. ईडी और सीबीआई की कार्रवाई लगातार जारी है. वहीं कोलकाता पुलिस भी लगातार छापेमारी अभियान चला रही है.

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में दो कारोबारियों के घर में रविवार की रात से शुरू हुई छापेमारी सोमवार को भी जारी है. पिछले दो दिनों में 8 करोड़ 15 लाख रुपये नकद बरामद किये गये हैं.

रविवार सुबह हावड़ा के मंदिरतला स्थित प्रकाश मुखर्जी लेन निवासी व्यवसायी शैलेश पांडेय के घर तलाशी शुरू हुई. इसके साथ ही पुलिस शैलेश पांडेय और उसके भाई अरविंद पांडेय के घर तीन बार छापेमारी कर चुकी है.

छापेमारी में सोमवार सुबह तक भारी मात्रा में सोने और हीरे के जेवर समेत नकदी बरामद हुई है. हेयरस्ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस की ओर से कार्रवाई की गई.

रविवार को हेयर स्ट्रीट थाने की पुलिस ने शिवपुर पुलिस की मदद से सबसे पहले एक आवास में रखी कार के अंदर से 2 करोड़ बीस लाख पचास हजार रुपये और सोने, चांदी और हीरे के आभूषण बरामद किये गए थे.

इसके बाद हेयर स्ट्रीट थाने की पुलिस शिवपुर पुलिस की मदद से हरकत में आई. बैंक धोखाधड़ी निवारण शाखा की पुलिस ने शैलेश पांडेय के आवास की तलाशी ली.

रविवार की रात पुलिस ने दरवाजे का ताला तोड़कर 36 नंबर प्रकाश मुखर्जी लेन स्थित शैलेश पांडेय के दो फ्लैट और उसके भाई अरविंद पांडेय के आवास की तलाशी ली. वहां भी भारी मात्रा में कैश मिला. सोमवार सुबह बरामद कैश की मात्रा बढ़ 8 करोड़ 15 लाख हो गई.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाने की पुलिस ने शिवपुर में विशिष्ट शिकायतों के आधार पर जांच शुरू की थी. शिवपुर थाने की पुलिस ने उनकी मदद की. आरोपियों के खिलाफ साजिश, धोखाधड़ी समेत कई आरोप हैं.

निजी बैंकों में शैलेश पांडेय के खाते से पैसे के लेनदेन पर रोक लगा दी गई है. पुलिस ने शैलेश पांडेय के केनरा बैंक के दो अकाउंट के 20 करोड़ रुपये फ्रीज किये थे. इन पर अवैध रूप से ऑनलाइन विदेशी मुद्रा लेनदेन का आरोप है.

हालांकि इस संबंध में अभी तक किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इतनी बड़ी रकम का स्त्रोत क्या है.