Horoscope

आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

16 अक्‍टूबर, 2022

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

दिन बेहतर रहेगा। आज घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें। इससे धनादि लाभ हो सकता है। जीवन-साथी का सहयोग मिलेगा। दूसरों की दख़लअन्दाज़ी से दूर रहें। परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते कई बार खुद को वक्त देना भूल जाते हैं। खुद को समय दें। मनोकामना पूर्ण होगी। स्वास्थ्य के लिए आराम करें।

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो)

किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात मन ख़ुश कर देगी। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। ग्लानि और पछतावे में वक़्त बर्बाद न करें। सीखने की कोशिश करें। प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त और फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे। इसे महसूस करें। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। जीवनसाथी अन्य दिनों की अपेक्षा ज़्यादा ख़्याल रखेगा।

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेलकूद को शामिल किया जाना चाहिए। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे। घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात दिन बना देगी। कम्युनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

आपको अपना धन खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि घर का कोई बड़ा धन दे सकता है। दोस्त और जीवनसाथी आपके लिए सुकून और ख़ुशी लेकर आएंगे। खीज और चिढ़चिढ़ेपन के अहसास को ख़ुद पर छाने न दें। नहीं तो दिन बुझा-बुझा और दौड़-भाग से भरा रहेगा। परिवार या मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा।  

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

अपने काम पर एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। पिता की कोई सलाह कार्यक्षेत्र में धन लाभ करा सकती है। कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है। जिसपर आंखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह भरोसे को तोड़ सकता है। एक लम्बा दौर जो काफ़ी समय से दबोचे हुए था, ख़त्म हो चुका है। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

दिन उम्दा है। अपने लिए समय निकालें। अपनी कमियों और खुबियों पर गौर फर्माएं। आपकी ओर से समर्पित दिल और बहादुरी का जज़्बा जीवन-साथी को ख़ुशी दे सकता है। सलाह है कि नशीले पदार्थों से दूर रहें। ऐसा करना स्वास्थ्य को तो खराब करता ही है, आर्थिक स्थिति भी इससे बिगड़ती है। माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है।

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है, जिससे कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें, जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। पारिवारिक वातावरण बेहतर रहेगा। खाने-पीने की ऐसी चीज़ों से बचने की कोशिश करें, जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की ज़्यादा मात्रा है।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वह उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। धन बचाने के प्रयास असफल हो सकते हैं। इससे घबराने की जरूरत नहीं है। स्थिति जल्द ही सुधरेगी। हो सकता है कि परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत नहीं हों, लेकिन उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए। जीवनसाथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से दिन बेहतर हो सकता है।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

ख़ुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएं। दिन की शुरुआत भले ही अच्छी हो, लेकिन शाम के वक्त किसी वजह से धन खर्च हो सकता है। बढ़िया दिन है। सबकी ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे। आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

धन लाभ होने की संभावना तो बन रही है, लेकिन ऐसा हो सकता है कि गुस्सैल स्वभाव के कारण पैसा कमाने में सक्षम नहीं हो पाएं। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। सामाजिक दायरा बढ़ाने में सक्षम होंगे। अपने काम पर एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

दिन बेहतर रहेगा। निराशावादी रवैये से बचें, क्योंकि यह संभावनाओं को कम कर देगा। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। किसी शख्स को पैसा उधार दिया था तो वह वापस मिलने की उम्मीद है। माता-पिता की तबियत में सुधार होगा। लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें। कोई नई पुस्तक खरीदकर किसी कमरे में खुद को बंद करके पूरा दिन गुजार सकते हैं।

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

लघु उद्योग करने वालों से किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है, जिससे उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी। कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है, जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा। बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा। सेहत के प्रति सावधानी बरतने की जरूरत है। ख़ास तौर पर रक्तचाप के मरीजों को।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनताबिगड़ता है।)