छुट्टी लेकर 8 अक्‍टूबर से आंदोलन का आगाज करेंगे शिक्षक

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड के सरकारी स्‍कूलों के शिक्षक छुट्टी लेकर 8 अक्‍टूबर से आंदोलन की शुरुआत करेंगे। इस बाबत अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्‍यक्ष बिजेंदर चौबे ने सभी जिलों के अध्यक्ष और महासचिव को सूचित किया है।

सभी जिलों के उपायुक्‍त के माध्‍यम से 8 अक्‍टूबर. 2022 को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौपना है। संघ के मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद और सोशल मीडिया प्रभारी अजय ज्ञानी ने बताया कि संगठन की 25 सितंबर को हुई वर्चुअल मीटिंग में यह निर्णय हुआ था। उक्त कार्यक्रम को प्रभावशाली बनाने के लिए अध्‍यक्ष ने कई निर्देश भी दिए हैं।

अध्‍यक्ष ने सभी जिले के अध्यक्ष और महासचिव कहा है कि वे अपने-अपने जिले के उपायुक्त के OSD से कल ही मिलकर शनिवार को उपायुक्त से मिलने का समय निर्धारित कराने की चेष्टा करें, ताकि ज्ञापन मिलकर ही दिया जा सके।

ज्ञापन सौंपने के लिए अच्छी खासी संख्या में शिक्षक जाएं। भले ही उपायुक्त कक्ष में सबों का प्रवेश संभव नहीं हो पाए। बाहर में भी उपस्थिति अच्‍छी खासी होनी चाहिए।

8 अक्टूबर को वर्किंग डे है। इसलिए शिक्षक अपने सीएल का उपयोग कर निश्चित मन से संघर्ष का आगाज करें।

संघ ज्ञापन के माध्‍यम से उत्क्रमित वेतनमान लागू करने, एमएससीपी का लाभ देने एवं शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्य में लगाए जाने का विरोध करेंगे। आंदोलन के दूसरे चरण की घोषणा 9 अक्टूबर को की जाएगी।