टाटा पावर सोलर सिस्टम्स ने किफायती सोलर ऑफ-ग्रिड समाधान किए लॉन्च

मुंबई देश बिज़नेस
Spread the love

मुंबई। टाटा पावर सोलर सिस्टम्स लिमिटेड (टीपीएसएसएल) ने पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड में ऑफ-ग्रिड सौर समाधान लॉन्च किए हैं। ऑफ ग्रिड समाधान उच्च कुशल सौर मॉड्यूल, इनवर्टर और बैटरी का संयोजन प्रदान करते हैं। 5 साल की वारंटी के साथ 1-10 किलोवाट से लेकर 11 वेरिएंट में उपलब्ध हैं।

कंपनी द्वारा पेश किए गए समाधान उपभोक्ताओं को ग्रिड आपूर्ति की कमी के समय में उनकी बिजली बैकअप आवश्यकताओं के लिए एक कुशल एकीकृत बिजली प्रणाली प्रदान करने के लिए इंजीनियर हैं।

भारत सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव एस सुरेश कुमार की उपस्थिति में सोल्यूशन का अनावरण किया गया। इस अवसर पर पश्चिम बंगाल के पश्चिम बंगाल पावर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के निदेशक (वितरण) पार्थ प्रतिम मुखर्जी और निदेशक (ईवी) नायक भी मौजूद थे।

ये सौर ऑफ-ग्रिड सोल्यूशन दिन के समय चार्ज किए जाते हैं और उपभोक्ताओं को रात के समय और आउटेज के दौरान डीजल जनरेटर जैसे महंगे और प्रदूषणकारी विकल्पों पर निर्भरता को कम करके स्थायी बिजली का उपयोग करने में सक्षम बनाते हैं।

टाटा पावर के प्रवक्ता ने कहा कि हमें पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड के निवासियों को सौर ऑफ ग्रिड समाधान प्रदान करने में प्रसन्नता हो रही है। ये समाधान देश के नवीकरणीय ऊर्जा पर स्विच करने में तेजी लाएंगे और बड़े पैमाने पर अपनाने को बढ़ावा देकर ग्रिड आउटेज के मामले में स्वच्छ ऊर्जा बैकअप और सौर छत का आश्वासन देंगे।

टाटा पावर सोलर सिस्टम्स लिमिटेड व्यापक पैमाने पर सौर अपनाने को बढ़ावा देने में अग्रणी रहा है और 9.8GWp के कुल पोर्टफोलियो के साथ अनुकूलित और रणनीतिक नवीकरणीय परियोजनाओं को तैयार कर रहा है। ब्रिज-टू-इंडिया, जेएमके रिसर्च और मेरकॉम सहित विभिन्न उद्योग अनुसंधान निकायों द्वारा इसे लगातार भारत की नंबर 1 सोलर रूफटॉप कंपनी के रूप में स्थान दिया गया है।