शहीद शेख भिखारी गोल्ड कप फुटबॉल मैच शुरू, विजेता को मिलेगा 4 लाख

झारखंड खेल
Spread the love

  • फाइनल मुकाबला एक नवम्बर को रात में होगा

रांची। शहीद शेख भिखारी गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट की शुरुआत रांची के कांके स्थित सीआईपी मैदान में 28 अक्‍टूबर को हुआ। टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच हाजी अब्दुर रज्जाक अंसारी फुटबॉल क्लब, इरबा और फुटबॉल क्लब, चाईबासा के बीच खेला गया। नाइजीरिया खिलाड़ियों के साथ उतरी इरबा की टीम ने एक तरफा मुकाबले में चाईबासा को 3-1 से आसानी से हरा दिया। शैलेश ने दो और यानिक ने एक गोल किया। चाईबासा टीम की ओर से तनमिर ने एक गोल किया।

दूसरा मैच तिर्की ब्रदर्स, पिस्का नगड़ी और होपमैन सोसाइटी ऑफ इंडिया, खूंटी की टीम के बीच खेला गया। तिर्की ब्रदर्स की ओर से नाइजीरिया के खिलाड़ी अगुवारो ने अंतिम समय में एक गोल कर 1- 0 से जीत दिलाई।

इसके पूर्व मैच का उद्घाटन झामुमो राज्यसभा सांसद महुआ माजी और ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने किया। इस अवसर पर संरक्षक झामुमो जिलाध्यक्ष मुश्ताक आलम, समनूर मंसूरी, हेमलाल मेहता, अध्यक्ष मोख्तार आलम, अश्विनी शर्मा, अंतु तिर्की, अश्विनी शर्मा, इम्तियाज आलम, शाहिद, इमरान, खालिक, मंजर आलम मौजूद थे।

अध्यक्ष मोख्तार आलम और मंजर आलम ने बताया कि फाइनल मुकाबला एक नवम्बर को रात में होगा। विजेता टीम को 4 लाख और शील्ड, उपविजेता को 2.5 लाख व शील्ड, तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों को 50-50 हजार नकद राशि देकर सम्मानित किया जाएगा। मैन ऑफ द सीरीज में स्कूटी दी जाएगी।