शादीशुदा महिला से गलत कर रहा था मुस्लिम अधेड़, ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा, मौत

झारखंड अपराध
Spread the love

  • इलाके में धारा 144 लागू, कैंप कर रही पुलिस

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। मुस्लिम समाज का अधेड़ इमरान एक शादीशुदा महिला से गलत कर रहा था। ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद उसकी जमकर पिटाई की। इलाज के लिए रिम्‍स ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई। इसके बाद इलाके में दो समुदाय के बीच तनाव हो गया है। हालात को देखते हुए पुलिस कैंप कर रही है। पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद पीड़ित परिजनों से मिले। उन्हें सांत्वना दी।

यह घटना बोकारो जिले के बेरमो अनुमंडल के महुआटांड़ थाना क्षेत्र के धवैया गांव में घटी। जानकारी के मुताबिक ग्रामीणों ने मुस्लिम समाज के अधेड़ इमरान गांव के ही एक शादीशुदा महिला के साथ सुनसान जगह पर गलत हरकरत करते पकड़ा। इसके बाद उसकी जमकर पिटाई कर दी। उसकी रिम्स जाने के दौरान मौत हो गई।

घटना के बाद दो समुदाय के बीच तनाव को देखते हुए रात से बेरमो एसडीओ और एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस कैंप कर रही है। एसडीपीओ की माने तो माहौल शांतिपूर्ण है। घटना के बाद गोमिया से जेएमएम के पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद पीड़ित परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी घटना की जानकारी ली।

घटना के बाद स्थानीय थाना पुलिस ने मौके पर पहुंची। उग्र भीड़ से आरोपी को कब्जे में लेते हुए पहले इलाज के लिए रामगढ़ अस्पताल भिजवाया। वहां चिकित्सकों ने उसकी स्थिति को गंभीर बताते हुए रांची रिम्स रेफर कर दिया। रिम्‍स ले जाने के क्रम में रास्ते में उसकी मौत हो गई।

घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल हो गया। प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी है। इस घटना के संबंध में एसडीपीओ सतीश चंद्र झा ने बताया कि गुरुवार की मूर्ति विसर्जन के दौरान रात एक 45 वर्षीय व्यक्ति को ग्रामीणों ने स्कूल के पीछे एक महिला के साथ पकड़ा। उसकी जमकर पिटाई की। मृतक व्यक्ति हर गांव की महिला के बीच पूर्व से अवैध संबंध था।

घायल व्यक्ति को आनन-फानन में रामगढ़ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे रिम्स रांची रेफर किया गया। घटना के बाद से ही इंस्‍पेक्‍टर सहित भारी पुलिस बल गांव में कैंप कर रही है। मृतक के पुत्र और भाई के लिखित आवेदन  देकर 21 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया हैं। पुलिस 11 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

एसडीपीओ ने बताया कि इस गांव में दोनों समुदाय के लोग आपसी सौहार्द के बीच रहते हैं। घटना के बाद एहतियातन पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। गांव का माहौल काफी अच्छा है।