नर्सिंग होम में लगी भीषण आग, दम घुटने से डॉक्टर और बेटे-बेटी की गई जान

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

आगरा। दुखद खबर उत्तर प्रदेश के आगरा से आयी है, बुधवार की सुबह 5 बजे आर मधुराज नर्सिंग होम में आग लग गई। इस हादसे में नर्सिंग होम संचालक डॉक्टर राजन, उनकी बेटी और बेटे की दम घुटने से मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि डॉक्टर अपने परिवार के साथ नर्सिंग होम की पहली मंजिल पर रहते थे। आग लगने से नर्सिंग होम के भीतर धुआं फैल गया, जिससे मरीजों में भगदड़ मच गई।

देखते ही देखते आग की तेज लपटों ने नर्सिंग होम के बड़े हिस्से को चपेट में ले लिया और हर तरफ चीख पुकार मच गई। नर्सिंग होम में इलाज करा रहे मरीजों को गंभीर हालत में कड़ी मशक्कत से बाहर निकालकर दूसरे अस्पताल में भेजा गया।

जानकारी के मुताबिक अग्निकांड के समय 7 मरीज और 5 कर्मचारी अस्पताल में मौजूद थे, जिनमें तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।

यहां बता दें कि नर्सिंग होम ग्राउंड फ्लोर पर है, जबकि संचालक डॉक्टर राजन अपने परिवार के साथ फर्स्ट फ्लोर पर रहते हैं। हादसे के बाद नर्सिंग होम संचालक डॉक्टर राजन उनकी बेटी सिमरन, बेटा ऋषि आग में फंस गए थे। तीनों को निकालकर सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान डॉक्टर और उनकी 14 साल की बेटी और बेटे की मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। उन्होंने बताया कि ऐसी आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट के चलते नर्सिंग होम में आग लगी। इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है और जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं इस घटना के बाद मृतक डॉक्टर के परिवार में मातम पसर गया है।