भारत जोड़ो यात्रा के विधानसभा प्रभारी बने कुलबीर छाबड़ा

अन्य राज्य देश
Spread the love

हेमंत वर्मा

राजनांदगांव (छत्तीसगढ़)। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से कश्मीर तक 150 दिनों में 3500 किमी तक भारत जोड़ो पदयात्रा निकाली है। इसके तहत छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देशन पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के जयंती पर 2 अक्टूबर से प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में बूथ स्तरीय भारत जोड़ो यात्रा का शुभारंभ किया गया।

पदयात्रा के सफल संचालन के लिए विधानसभावार क्षेत्रीय विधायक, पूर्व प्रत्याशी को यात्रा प्रभारी बनाया गया। इसके तहत राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र से शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा को पदयात्रा प्रभारी नियुक्त किया है।

छाबड़ा ने अभा कांग्रेस कमेटी अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, चंदन यादव, सप्तगिरी उल्का, राज्यसभा सदस्य के तुलसीए रंजीता रंजन, राजीव शुक्ला, ज्योत्सना महंत, फुलोदेवी नेताम, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव जी, जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत सिंह भगत का आभार व्यक्त किया है।

छाबड़ा ने इस जिम्मेदारी को लेकर कहा कि जिस उम्मीद के साथ प्रदेश संगठन ने मुझे यात्रा प्रभारी बनाया है, उसके लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं। प्रदेश संगठन को आश्वस्त करता हूं कि इस जिम्मेदारी को पूर्ण निष्ठा के साथ शुद्धअंतकरण के साथ निर्वाहन करूंगा।

राजनांदगांव के एक-एक कांग्रेस कार्यकर्ता बूथ स्तर तक पहुंचकर आम जनता को बताएंगे कि किस तरह आज देश में भय, महंगाई, बेरोजगारी और सामाजिक असमानता फैली है। भारत की अखंडता व इसकी सम्प्रभुता को बचाने के लिए तथा देश को महंगाई व बेरोजगारी जैसी समस्या से निजात दिलाने के लिए इस केन्द्र की मोदी सरकार को बदलने की जरूरत है।

वहीं छत्तीसगढ़ की कांग्रेस की सरकार द्वारा लगातार नई-नई लोकहितकारी योजनाओं के माध्यम से प्रदेश की जनता को लाभ पहुंचा रही है। छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश की विलुप्त हो रही संस्कृति, धरोहर व पारंपारिक खेलकूद बढ़ावा देकर उसे संजाने का कार्य कर रही है।