खड़गे ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभाला, कांग्रेस के पदधारियों ने दिया इस्‍तीफा

नई दिल्ली देश राजनीति
Spread the love

  • भाजपा और आरएसएस पर लगाया बड़ा आरोप

नई दिल्ली। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया। इसके बाद पार्टी के पदधारियों ने इस्‍तीफा दे दिया। खड़गे ने आरोप लगाया कि भाजपा और आरएसएस का सपना है कि देश विपक्ष मुक्‍त हो।

मल्लिकार्जुन खड़गे के अध्‍यक्ष का पद संभालने के दौरान पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी सांसद राहुल गांधी, राजस्थान CM अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल और पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहे। सभी CWC सदस्यों, AICC महासचिवों और प्रभारी ने कांग्रेस अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

इस अवसर पर खड़गे ने कहा कि आज मेरे लिए बहुत भावुक क्षण है। आज एक सामान्य कार्यकर्ता को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का अध्यक्ष चुनकर ये सम्मान देने के लिए आप सबका हार्दिक आभार और धन्यवाद देता हूं।

राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने कहा कि आज इस अवसर पर कांग्रेस के करोड़ों कार्यकर्ता की तरफ से सोनिया गांधी जी के बहुमूल्य योगदान के प्रति मैं हृदय से आभार प्रकट करना चाहूंगा। आपने कांग्रेस को रात-दिन एक करके संभाला है और आपके नेतृत्व में 2 बार UPA की सरकार बनी।

खड़गे ने कहा कि भाजपा और आरएसएस का सपना है कि ये देश विपक्ष मुक्त हो। वो लोग न्यू इंडिया की बहुत बात करते हैं लेकिन ये कैसा न्यू इंडिया है जिसमें युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा, जहां किसानों को जीप के नीचे कुचल दिया जा रहा है, महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहा है और अत्याचारियों का सम्मान हो रहा है।

राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष कहा कि ये कैसा न्यू इंडिया है, जहां जनता महंगाई से त्राहि-त्राहि कर रही हैं, लेकिन सरकार आंखे बंदकर रखे हुए हैं आदि। इस न्यू इंडिया को बनाने के लिए वो कांग्रेस मुक्त भारत चाहते हैं क्योंकि कांग्रेस के रहते ऐसा हो नहीं सकता।

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि मैं नए पार्टी अध्यक्ष खड़गे जी को बधाई देती हूं। सबसे अधिक संतोष इस बात का है कि जिन्हें अध्यक्ष चुना है वे एक अनुभवी और धरती से जुड़े हुए नेता हैं। एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में काम करते हुए अपनी मेहनत और समर्पण से इस ऊंचाई तक पहुंचे हैं।