शोपियां में कश्मीरी पंडित की हत्या, इस आतंकी संगठन ली जिम्मेदारी

अन्य राज्य देश
Spread the love

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में शनिवार को आतंकियों ने एक कश्मीरी पंडित की हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक इस कायराना हरकत की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ‘कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स’ ने ली है।

डीआईजी सुजीत कुमार ने बताया कि कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स (KFF) ने इसकी जिम्मेदारी ली है। पुलिस के मुताबिक जिस समय कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण की हत्या हुई, उस वक्त घटनास्थल पर गार्ड मौजूद था।

डीआईजी ने बताया कि हम अभी और भी कई एंगल से मामले की जांच कर हत्या की वजह का पता लगा रहे हैं। उनके मुताबिक हमलावर अकेला नहीं था, बल्कि 2 लोग थे। वहीं इस मामले में चश्मदीदों का कहना है कि सिर्फ एक ही शख्स ने उसे निशाना बनाया था।

यहां बता दें कि पूरन कृष्ण भट को शोपियां के चौधरी कुंड चौराहे के पास गोली मारी गई। घटना शनिवार सुबह की है। उस समय पूरन कृष्ण भट अपने घर के बाहर थे।

गोली चलने की आवाज सुनकर लोग इकट्ठा हुए और उन्हें अस्पताल ले गए, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही पुलिस और सेना के जवान पहुंचे। सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया और हमलावर की तलाश की जा रही है।

बता दें कि हाल के दिनों में आतंकियों ने कश्मीर में टारगेट किलिंग का तरीका अपनाया है। निशाना बनाकर गैर- मुस्लिमों की हत्या की जा रही है। पिछले दिनों ऐसे मामले सामने आने के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने गैर मुस्लिम सरकारी कर्मचारियों को सुरक्षित स्थानों पर ट्रांसफर किया था।

ताजा घटनाक्रम के बाद कश्मीरी हिंदुओं में गुस्सा है। यहां लोगों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। जम्मू में प्रवासी कश्मीरी पंडित कर्मचारियों ने शोपियां में आतंकवादियों द्वारा पूरन कृष्ण भट्ट की हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया।