बगैर परीक्षा दिए रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जानें डिटेल

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। क्या आप रेलवे में नौकरी पाने की इच्छा रखते हैं ? आपका जवाब हां में है, तो यह खबर आपके लिए है. बस आपको ये काम करना होगा…

भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने अपरेंटिसशिप ट्रेनी के पद पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर भर्तियों के लिए नार्थ जोन ने आईआरसीटीसी में कुल 80 पद पर वैकेंसी निकाली है.

इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 7 अक्टूबर से शुरू है और इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर 2022 है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://www.irctc.com/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आईआरसीटीसी अप्रेंटिस भर्ती 2022 अभियान के तहत कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के कुल 80 पद पर भर्तियां की जाएगी. योग्य उम्मीदवारों की भर्ती अप्रेंटिसशिप एक्ट – 1961 के तहत एक साल के लिए अप्रेंटिस ट्रेनी के रूप में की जाएगी. पात्र उम्मीदवारों को दिल्ली में पोस्टिंग मिलेगी.

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों को कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई किया होना चाहिए.

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु कम से कम 15 साल और अधिकतम 25 साल होनी चाहिए. एससी, एसटी को 5 साल और ओबीसी को तीन साल की छूट मिलेगी. वहीं, एक्स सर्विसमैन और दिव्यांग को 10-10 साल की छूट मिलेगी.

बगैर परीक्षा होगा चयन

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन मैट्रिक परीक्षा में प्राप्त अंकों के पास प्रतिशत के आधार पर मैरिट लिस्ट तैयारी की जाएगी.

बता दें कि आवेदकों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन शेड्यूल की जानकारी उनके रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर दी जाएगी. आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे दस्तावेज, प्रमाणपत्र सत्यापन के लिए संबंधित कार्यालय को रिपोर्ट करने के लिए तैयार कर के रखें.