दुर्गापूजा : गिरिडीह में दो समुदायों के बीच पथराव, पुलिस ने की फायरिंग, जानें आगे

झारखंड
Spread the love

गिरिडीह। बड़ी खबर झारखंड के गिरिडीह से आ रही है। दुर्गापूजा में एक बार फिर से कुछ असामाजिक तत्वों ने माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया।

पचंबा थाना क्षेत्र के तेलोडीह में कुछ असामाजिक तत्वों ने एक समुदाय के धार्मिक स्थल में घुसकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। इस घटना के बाद से दूसरे समुदाय के लोगों में भारी आक्रोश है।

इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से पथराव भी हुआ। पथराव की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया, पर नहीं मानने पर हवाई फायरिंग की। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार, दो समुदाय के बीच पथराव के बाद आक्रोशित लोगों ने चारों युवकों को पकड़ लिया और मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद दोनों समुदाय के बीच पथराव शुरू हो गया। इस दौरान एक गाड़ी का शीशा भी तोड़ दिया गया।

सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस बल के जवान मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन आक्रोशित लोग किसी की बात मानने को तैयार नहीं थे और पुलिस टीम पर ही पथराव करना शुरू कर दिया।

इसके बाद पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दो राउंड हवाई फायरिंग की, जिसके बाद भीड़ तीतर-बितर हुई।

वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, गांडेय विधायक डॉ सरफराज अहमद, डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी अमित रेणु, एएसपी हारिश बिन जमां, एसडीएम विशालदीप खलको, एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, डीएसपी संजय राणा, सीओ रविभूषण समेत पचंबा एवं नगर थाना प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाया। वहीं, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही, तब जाकर लोग शांत हुए।

इस संबंध में एसपी अमित रेणु ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने की कोशिश की गई थी। हालांकि, पुलिस ने माहौल को तुरंत शांत करा दिया है। एसपी ने लोगों से किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है और सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के आपत्तिजनक पोस्ट करने से मना किया है।

कहा कि इस मामले में चार युवकों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने भी लोगों से शांतिपूर्ण माहौल में पर्व- त्योहार मनाने की अपील की है। श्री लकड़ा ने कहा कि इस तरह की हरकत करने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगा।