मलेशिया में एक सप्ताह से पड़ा है दुलारचंद महतो का शव, परिजनों ने मांगी मदद

झारखंड
Spread the love

योगेश कुमार पांडेय

जमुआ (गिरिडीह)। बिष्णुगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत बन्दखारो निवासी कोलेश्वर महतो के पुत्र दुलारचंद महतो का शव एक सप्‍ताह से मलेशिया में पड़ा है। कंपनी उसके शव को भेजने में रूचि नहीं ले रही है। मृतक के परिजनों ने सरकार से शव को वापस लाने और उचित मुआवजा दिलाने की गुहार लगाई है।

दुलारचंद (40) की मौत पिछले 16 अक्टूबर, 2022 को मलेशिया में हो चुकी है। मृतक का शव मांगने को लेकर परिजन कंपनी से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन एलएनटी कंपनी द्वारा कोई सार्थक जवाब नहीं मिलने से पूरा परिवार परेशान हाल हैं।

प्रवासी मजदूरों के हित में काम करने वाले समाजसेवी सिकंदर अली ने मृतक परिवार से मुलाकात की। परिवार को ढांढस बंधाया। घटना की पूरी जानकारी ली। परिवार वाले को भरोसा दिलाया कि कंपनी से उचित मुआवजा दिलाने और शव को वतन वापस लाने का प्रयास करेंगे।

सरकार से अपील करते हुए उचित मुआवजा के साथ शव को जल्द भारत लाने की मांग की है, ताकि उनका अंतिम संस्कार किया जा सके। मृतक अपने पीछे पत्नी यशोदा देवी, पुत्री सीता कुमारी (22), कंचन कुमारी(19) और पुत्र सुंदर कुमार (12) को छोड़ गया।

मृतक की पत्नी का कहना है कि उसके पति की मौत कंपनी की लापरवाही से हुई है। मौत को लगभग एक सप्ताह हो गये, लेकिन अभी तक उनका शव मलेशिया में पड़ा है। इसलिए मैं सरकार से शव जल्‍द से जल्‍द वापस लाने की अपील करती हूं।