जम्मू-कश्मीर के DG जेल की पहले केचप की टूटी बोतल से गला रेता, फिर शव को जलाने का किया प्रयास

अन्य राज्य देश
Spread the love

जम्मू। जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। सोमवार की देर रात यहां डीजी जेल एचके लोहिया घर में ही मृत पाये गये हैं, जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

डीजी जेल के नौकर के फरार होने की बात कही जा रही है। खबरों की मानें, तो जम्मू -कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की उनके निवास पर हत्या कर दी गयी है। मामले में पुलिस को उनके घरेलू सहायक यानी नौकर पर शक है।

मामले को लेकर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने घटना को “बेहद दुर्भाग्यपूर्ण” बताया है और कहा कि जसीर नामक घरेलू सहायक को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, जो फरार है। संदिग्ध ने 57 वर्षीय लोहिया के शव को आग से जलाने का भी प्रयास किया है।

बता दें कि लोहिया को अगस्त में केंद्रशासित प्रदेश के जेल महानिदेशक के रूप में पदोन्नत और नियुक्त किया गया था। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी लोहिया (52) शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास पर मृत पाये गये। उनका गला रेता गया था और उनके शरीर पर जलने के निशान थे।

पुलिस प्रमुख ने कहा कि घटनास्थल की प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि लोहिया ने अपने पैर में कुछ तेल लगाया होगा, जिसमें कुछ सूजन दिखाई दे रही थी। उन्होंने कहा कि हत्यारे ने पहले लोहिया को गला घोंटकर मौत के घाट उतारा और फिर उनके गले को काटने के लिए केचप की टूटी हुई बोतल का इस्तेमाल किया था तथा बाद में शव को आग लगाने की कोशिश की।

पुलिस प्रमुख ने कहा कि अधिकारी के आवास पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने लोहिया के कमरे के अंदर आग देखी और उन्होंने दरवाजा अंदर से बंद होने के कारण इसे तोड़ दिया। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि घटनास्थल की प्रारंभिक जांच हत्या की ओर इशारा कर रही है। उन्होंने कहा कि घरेलू सहायक फरार है। उसकी तलाश शुरू कर दी गयी है। उन्होंने कहा कि फॉरेंसिक और अपराध दल मौके पर हैं। अधिकारी ने कहा कि जांच प्रक्रिया शुरू हो गयी है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं।