हीरो इंडियन सुपर लीग में जमशेदपुर एफसी का पार्टनर बना क्रोमा

झारखंड खेल
Spread the love

जमशेदपुर। क्रोमा ने हीरो इंडियन सुपर लीग सीजन में जमशेदपुर एफसी के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। क्रोमा 7 अक्टूबर, 2022 से शुरू हुआ आईएसएल सीजन में जमशेदपुर एफसी टीम के एक्सक्लूसिव इलेक्ट्रॉनिक्स प्रायोजक है। सीजन 20 मार्च, 2023 तक चलेगा।

टाटानगर इस नाम से पहचाना जाने वाला जमशेदपुर एक मशहूर औद्योगिक शहर है। टाटा स्टील ने इस शहर को दुनिया के नक़्शे पर पहचान दिलायी है। साथ ही अच्छी आवासीय आबादी और प्रमुख सड़कें इस शहर की विशेषताएं हैं। टाटा स्टील की वजह से मशहूर होने के अलावा जमशेदपुर इस राज्य के सबसे बड़े शहरी समूहों में से एक है, यहां लगभग 1000 औद्योगिक इकाइयां और एक प्रमुख रेल एवं सड़क जंक्शन है। जमशेदपुर एक संपन्न व्यापार केंद्र है। यहां ऐसे उपभोक्ताओं की तादात काफी बड़ी है जो इलेक्ट्रॉनिक्स में सबसे बेहतरीन उत्पाद खरीदना चाहते हैं।

‘उपभोक्ता सबसे पहले’ यह दृष्टिकोण क्रोमा की पहचान है। इसने ब्रांड को उपभोक्ताओं का भरोसा हासिल करने में सालों से मदद की है। इस स्पॉन्सरशिप के जरिए क्रोमा फुटबॉल प्रेमियों के साथ अपने संबंधों को बढ़ावा देना चाहते हैं। युवा भारत के साथ मिलकर देश में नंबर 1 ओम्नी चैनल इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेलर बनने के अपने विज़न को मज़बूत करना चाहते हैं। हमारे देश में युवाओं में फुटबॉल काफी अधिक लोकप्रिय खेल है, क्रोमा इस खेल के साथ ऐसा जुड़ाव बनाना चाहते हैं जो युवा/नए युग के उपभोक्ताओं को ब्रांड के करीब लेकर आएगा और फैंस के बीच अपनापन पैदा करेगा।

इस साझेदारी पर बोलते हुए क्रोमा-इनफिनिटी रिटेल लिमिटेड के मुख्य व्यवसाय अधिकारी (ईकॉमर्स और मार्केटिंग) शिबाशीष रॉय ने कहा, ‘जमशेदपुर एफसी के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। हर साल भारतीय फुटबॉल नई ऊंचाइयां हासिल कर रहा है और देश की अग्रणी टीमों में से एक के साथ जुड़ना क्रोमा के लिए गर्व की बात है। क्रोमा में, हम हमेशा स्थानीय समुदाय और उनके जुनून के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करने के तरीकों की तलाश में रहते हैं। जमशेदपुर एफसी के साथ हमारा जुड़ाव उस दिशा में एक कदम है।‘

जमशेदपुर एफसी के सीईओ मुकुल चौधरी ने क्रोमा के साथ क्लब के जुड़ाव के बारे में कहा, “इस सीजन में भारत के पहले लार्ज फॉर्मेट स्पेशालिस्ट इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेल स्टोर को अपने साझेदार के रूप में पाकर हमें बहुत गर्व महसूस हो रहा है। झारखंड में फुटबॉल प्रशंसकों पर केंद्रित नए विचारों और आकर्षक परियोजनाओं को बनाने के साथ-साथ भारत भर में फैले फुटबॉल समुदाय के साथ जुड़ने के लिए क्रोमा के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।‘

आईएसएल 2022-23 के लिए जमशेदपुर एफसी लाइन-अप में कई बड़े खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। नया 2022-23 हीरो इंडियन सुपर लीग सीज़न कल से शुरू हो चुका है। 11 अक्टूबर, 2022 को जमशेदपुर के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जमशेदपुर एफसी का पहला मैच ओडिशा एफसी के साथ होगा।