भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच क्रिकेट मैच कल, घर से निकलने से पहले जान लें वाहनों का रूट

झारखंड
Spread the love

रांची। राजधानी रांची वासियों के लिए सुखद खबर है। इंतजार की घड़ियां खत्म हुईं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार 9 अक्टूबर को खेला जाएगा।

यहां बता दें कि दोनों ही टीमें शुक्रवार को रांची पहुंच चुकी हैं। वहीं मैच के लिए ट्रैफिक पुलिस ने स्टेडियम से जुड़ने वाले रास्तों की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किए हैं। वाहनों के आने का रूट और पार्किंग की अलग व्यवस्था की गई है। राजधानी में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को वन डे मैच होगा।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 अक्टूबर को होनेवाले मैच के लिए ट्रैफिक पुलिस ने जेएससीए स्टेडियम से जुड़ने वाले रास्तों की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया है, साथ ही पार्किंग भी निर्धारित की है। मैच शुरू होने से पूर्व स्टेडियम तक पहुंचने के लिए और मैच की समाप्ति के बाद स्टेडियम से निकलकर अपने गंतव्य तक जाने के लिए वाहनों को निर्धारित रूट से ही आना-जाना होगा।

जमशेदपुर, सरायकेला, चाईबासा, खूंटी, सिमडेगा से आनेवाले वाहन तुपुदाना रिंग रोड के रास्ते प्रोजेक्ट भवन-धुर्वा गोलचक्कर- संत थॉमस स्कूल होते हुए आयेंगे और प्रभात तारा मैदान में पार्किंग करेंगे। कोडरमा, हजारीबाग, गिरिडीह, रामगढ़, बोकारो, धनबाद, लोहरदगा, गुमला, पलामू, गढ़वा, लातेहार, चतरा से आनेवाले वाहन रिंग रोड वाया लॉ यूनिवर्सिटी, दलादिली, नयासराय के रास्ते तिरिल मोड़ स्थित पार्किंग में जायेंगे। नयासराय मोड़ रिंग रोड सैंबो धुर्वा डैम होकर प्रभात तारा मैदान पार्किंग में भी जा सकते हैं।

क्रिकेट मैच के समाप्त होने पर शालीमार बाजार एचइसी गेट बिरसा चौक, हिनू चौक, मौसीबाड़ी, गोल चक्कर, राजेंद्र चौक वाले रास्ते में जाम होने की संभावना है। ऐसे में वैकल्पिक से अपने गंतव्य तक जाया जा सकता है। रातू, मांडर, चान्हो क्षेत्र जाने के लिए- पार्किंग स्थल से तिरिल कुटे, नवाटोली से नयासराय होते हुए रिंग रोड होकर अपने गंतव्य की ओर जायेंगे।

नगड़ी, इटकी, बेड़ो क्षेत्र जाने के लिए पार्किंग स्थल से तिरिल, कुटे, नवाटोली, नयासराय होते हुए रिंग रोड से नगड़ी होकर इटकी, बेड़ो जा पायेंगे। कांके, पिठौरिया, ओरमांझी जाने के लिए पार्किंग स्थल से नयासराय होते हुए रिंग रोड होकर तिलता चौक से अपने गंतव्य की तरफ जा सकते हैं। नामकुम, टाटीसिलवे, सिल्ली, मुरी जाने के लिए पार्किंग स्थल से प्रोजेक्ट भवन होते हुए तुपुदाना, रिंग रोड से नामकुम होते हुए गंतव्य की ओर जायेंगे।