सीसीएल मुख्‍यालय में शिफ्ट हुआ सीएमपीएफ रांची कार्यालय

झारखंड
Spread the love

  • केंद्रीय कोयला सचिव ने सीएमपीएफ रांची रिजन 1 एवं 2 कार्यालय का किया उद्घाटन

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के दरभंगा हाउस स्थित सीसीएल मुख्‍यालय परिसर में सीएमपीएफ कार्यालय रिजन 1 एवं 2 शिफ्ट हुआ। इसका उद्घाटन 28 अक्‍टूबर को केंद्रीय कोयला सचिव एवं बोर्ड ऑफ ट्रस्‍टी के चेयरमैन डॉ अनिल कुमार जैन ने वर्चुअल रूप से किया। कार्यक्रम में कोल इंडिया के निदेशक (कार्मिक) एवं ट्रस्‍टी के सदस्‍य, विनय रंजन, कमिशनर (सीएमपीएफ) श्रीमती संतोष वर्चुअल माध्‍यम से कार्यक्रम में जुड़े।

केंद्रीय कोयला सचिव ने कहा कि सीएमपीएफ कार्यालय का सीसीएल मुख्‍यालय में स्‍थानांतरण से विशेषकर सीसीएल कर्मियों को सुविधा होगी। हमारा उद्देश्‍य कर्मियों का सीएमपीएफ/पेंशन का भुगतान समय पर होना है। इससे संबंधित किसी भी समस्‍या का निवारण त्‍वरित रूप से करना है। उन्‍होंने कहा कि आईटी के क्षेत्र में नये-नये खोज हो रहे हैं। कार्य को सुलभ बनाने के लिए नई तकनीकों का उपयोग किया जा रहा है।

कोल इंडिया के निदेशक (कार्मिक) विनय रंजन ने सीएमपीएफ के नये भवन के उद्घाटन पर सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्‍होंने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मियों की ग्रिवांसेस को तत्‍काल दूर करने का हर सभंव प्रयास किया जायेगा।

सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद ने कहा कि सभी के सम्मिलित प्रयास से ही सीएमपीएफ कार्यालय का स्‍थानांतरण दरभंगा हाउस में हुआ है। इस भवन को अत्‍याधुनिक बनाया गया है। उन्‍होंने विश्‍वास व्‍यक्‍त करते हुये कहा कि सेवानिवृत्त कर्मियों को निश्‍चय ही लाभ मिलेगा। 

कमिशनर (सीएमपीएफ) वीके मिश्रा ने कहा कि सीएमपीएफ का दैनिक कार्यालय संबंधित कार्य जल्‍द ही यहां शुरू होगा।

जेबीसीसीआई के सदस्‍य एवं बोर्ड ऑफ ट्रस्‍टी के सदस्‍य रमेन्‍द्र कुमार, कमिशनर (सीएमपीएफ) श्रीमती संतोष ने भी संबोधित किया। कहा कि सीएमपीएफ कार्यालय के स्‍थानांरतण से सीएमपीएफ और सीसीएल में और बेहतर संबंध होंगे। कर्मियों के लिए सुविधा होगी।

सीसीएल के निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्र ने धन्‍यवाद करते हुए कहा कि सीएमपीएफ का कार्यालय दरभंगा हाउस परिसर में होने से विशेषकर सेवानिवृत्त कर्मियों को लाभ होगा। संबंधित कोई भी समस्‍या का निपटारा सुगमतापूर्वक होगा।

इस अवसर पर सीसीएल के निदेशक तकनीकी (संचालन) राम बाबू प्रसाद, निदेशक (वित्त) पवन कुमार मिश्रा, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) बी साईराम, सीसीएल सीवीओ एसके सिन्‍हा सहित श्रमिक संघ के प्रतिनिधि एवं विभिन्‍न विभागों के महाप्रबंधक, विभागाध्‍यक्ष एवं कर्मी उपस्थित थे।