सूर्य मंदिर निर्माण के लिए उपायुक्‍त से सहयोग मांगा छठ पूजा समिति ने

झारखंड धर्म/अध्यात्म
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के कांडी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कांडी मुख्य बाजार से पश्चिम तरफ विगत 3 वर्षों से छठ पूजा समिति के प्रयास से सूर्य मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। उक्त मंदिर निर्माण में कुछ कार्य अधूरे रह गए हैं। इसे लेकर सूर्य मंदिर निर्माण समिति सह छठ पूजा समिति के पदधारियों ने गुरुवार को उपायुक्त रमेश घोलप से मुलाकात की। अध्यक्ष कृष्णा राम के नेतृत्व में उपायुक्त को मांगपत्र सौंपा।

मांग पत्र के जरिये कृष्णा राम ने कहा कि यदि छठ पूजा समिति को सूर्य मंदिर का निर्माण में सहयोग प्राप्त होगा तो बाकी के कार्य पूर्ण हो जाएगा। उन्होंने कांडी में निर्माणाधीन सूर्य मंदिर में सहयोग प्रदान करने की मांग की है।

बता दें कि उक्त सूर्य मंदिर एक तालाब में निर्माण किया जा रहा है, जिसकी सुंदरता भविष्य में एक आकर्षण का केंद्र होगा। छठ पूजा के अवसर पर कांडी प्रखंड की विभिन्न पंचायतों के अलावे अन्य प्रखंड व जिलों से भी छठ व्रती व्रत करने पहुंचते हैं। श्रद्धालुओं की भीड़ करीब 10 हजार से अधिक लगती है।

मांगपत्र सौंपने वालों में कमेटी के उपाध्यक्ष रविरंजन, सचिव पंकज, उप सचिव अनूप कुमार, कोषाध्यक्ष प्रदीप प्रसाद, उप कोषाध्यक्ष जयप्रकाश सोनी, संरक्षक बाबूलाल प्रसाद, सक्रिय सदस्य छोटू, छठ पूजा समिति के सहयोगी शशांक शेखर व रिशु सिंह का नाम शामिल है।