लोकसभा चुनाव 2024 से पहले KCR ने लॉन्च की अपनी नई राष्ट्रीय पार्टी, ये रखा नाम

अन्य राज्य देश
Spread the love

हैदराबाद। तेलंगाना भवन में बुधवार को टीआरएस पार्टी नेताओं की हुई बैठक में पार्टी अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने टीआरएस को भारत राष्ट्र समिति नाम के राष्ट्रीय पार्टी के रूप में परिवर्तित करने वाले प्रस्ताव को पढ़ा।

इन्होंने कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (BRS) कर दिया गया है। इसे पार्टी की आम बैठक द्वारा पारित किया गया था। तेलंगाना के गृह मंत्री महमूद अली ने कहा कि पार्टी के झंडे में कार का वही चिह्न रहेगा। उसमें भारत के नक्शे की रूपरेखा होगी।

यहां बता दें कि रविवार को केसीआर ने अपने कैबिनेट सहयोगियों और पार्टी के सभी 33 जिलाध्यक्षों के साथ मीटिंग की। इस दौरान केसीआर ने राष्ट्रीय पार्टी के शुभारंभ के रोडमैप पर चर्चा की। केसीआर ने पहले कई मंचों पर कहा है कि बहुत जल्द एक राष्ट्रीय पार्टी का गठन होगा। अब उनका सीधा मुकाबला बीजेपी से है।

इस बीच, ईसाई नेताओं ने सत्तारूढ़ टीआरएस को अपना समर्थन देने का वादा किया है और चंद्रशेखर राव को नई पार्टी को लेकर शुभकामनाएं दीं। ईसाई नेताओं ने मंगलवार को निजामाबाद सीएसआई चर्च में इस संबंध में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया।

यहां यह भी बता दें कि नई पार्टी के तहत लड़ा जाने वाला पहला चुनाव संभवत: मुनुगोड़े उपचुनाव होने जा रहा है। यहां 4 नवंबर को चुनाव होगा। पार्टी के गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और दिल्ली में विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है।

हैदराबाद में बैठक के बाद केसीआर द्वारा अपनी पार्टी के एजेंडे का खुलासा करने की भी उम्मीद है। पार्टी कार के अपने चुनाव चिह्न और अपने गुलाबी रंग को बरकरार रखना चाहती है।

इधर भाजपा तेलंगाना के प्रवक्ता एनवी सुभाष ने कहा कि राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश केसीआर द्वारा उनकी सरकार की विफलताओं को दूर करने की एक रणनीति है। नई पार्टी के लिए 100 करोड़ रुपए का 12 सीटों वाला विमान खरीदा गया था। यह इस बात का एक उदाहरण है कि कैसे जनता का पैसा चुराया गया है। भाजपा इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।