इंतजार खत्‍म, प्रधानमंत्री मोदी 5जी सेवा की कल करेंगे शुरुआत

नई दिल्ली देश मुख्य समाचार
Spread the love

नई दिल्‍ली। इंटरनेट सेवा में स्‍पीड की चाहत रखने वाले आम लोगों के लिए अच्‍छी खबर। उनका इंतजार खत्‍म हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अक्‍टूबर को 5जी सेवा की शुरुआत करेंगे। इसके बाद यह सेवा उपलब्‍ध हो जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अक्टूबर को 5जी सेवाओं की शुरुआत करेंगे। पीएम 1 से 4 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले भारतीय मोबाइल कांग्रेस (IMC) के छठे संस्करण का भी उद्घाटन करेंगे। इसका विषय ‘न्यू डिजिटल यूनिवर्स’ है। पीएमओ ने यह जानकारी दी।

बतातें चलें कि 5जी सेवा के लिए स्‍पेक्‍ट्रम की नीलामी पिछले महीने हुई थी। नीलामी से सरकार को लाखों करोड़ रुपये राजस्‍व भी मिला है। इस नीलामी में अंबानी, अडानी सहित कई उद्योगपतियों ने हि‍स्‍सा लि‍या।

मुकेश अंबानी ने अगस्‍त में हुई कंपनी की एजीएम में जियो 5जी को इस दिवाली पर लॉन्च करने की घोषणा की थी। उनके मुताबिक पहले चरण में मेट्रो शहरों जैसे दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता में यह सुविधा मिलेगी।

एक सर्वे के अनुसार देश के 10 करोड़ से ज्यादा लोग 2023 में 5जी सेवा का इस्तेमाल करना चाहते हैं। इन लोगों के पास ऐसे स्मार्टफोन भी हैं, जो 5जी नेटवर्क के लिए तैयार हैं। इन उपभोक्ताओं में ज्यादातर 5जी सेवा के लिए 45 फीसदी तक अधिक भुगतान करने के लिए भी तैयार हैं।

खबरें आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं।