गैर मजरुआ जमीन की कटेगी रसीद, प्रस्‍ताव पारित

झारखंड
Spread the love

  • हर महीने की 15 और 15 तारीख को चावल और गेहूं बंटेगा

योगेश कुमार पांडेय

जमुआ (गिरिडीह)। जमुआ 20 सूत्री कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति की प्रखंड सभागार में 29 सितंबर को हुई बैठक हंगामेदार रही। बैठक से गैरहाजिर रहे पदाधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। सरकार के निर्देश के आलोक में गैर मजरुआ जमीन की रसीद निर्गत करने के निर्णय का प्रस्ताव पारित किया गया। कृषि विभाग से बीज वितरण किसानों के बीच करना सुनिश्चित किया गया।

चावल और गेहूं की शत प्रतिशत आपूर्ति 15 और 25 तारीख को हर महीने कराने का प्रस्ताव पारित किया गया। वन विभाग के पदाधिकारी के वन क्षेत्र में क्वार्टर नहीं बनाकर प्रखंड मुख्यालय में बनाने की शिकायत दर्ज की गई और कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। खराब बिजली के ट्रांसफार्मर को 10 अक्‍टूबर तक बदलने का प्रस्ताव पारित किया गया।

प्रखंड क्षेत्र में सामुदायिक शौचालय को एक सप्ताह में चालू कराने का प्रस्ताव पारित किया गया। आंगनबाड़ी सेविका और साहायिका के रिक्त स्थान पर चयन करने की तिथि निर्धारित करने का प्रस्ताव पारित किया गया। नवडीहा अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक उपलब्ध कराने का प्रस्ताव पारित कर उपायुक्त के माध्यम से स्वास्थ्य सचिव को भेजने का प्रस्ताव पारित किया गया।

मनरेगा योजना को शत प्रतिशत धरातल पर उतारने का प्रस्ताव पारित किया गया। पंचायतों में तीन वर्षों से जमे ग्राम रोजगार सेवकों को सप्ताह दिन के अंदर दूसरी पंचायतों में पदस्थापित करने का प्रस्ताव पारित किया गया।

प्रखंड के अंतर्गत चल रहे निजी अस्पतालों का निरीक्षण कर नियमावली के अनुसार संचालन कराने का प्रस्ताव पारित किया गया।

बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी, सहायक विद्युत अभियंता, कनीय अभियंता, वन पदाधिकरी, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी, पशुपालन पदाधिकारी, प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी, ग्राम पर्यवेक्षक प्रखंड सहकारिता प्रसार पदाधिकारी, सहायक गोदाम प्रबंधक सहित 20 सूत्री अध्यक्ष जुनैद आलम, उपाध्यक्ष मनीष वर्मा, सदस्य सचिदानंद प्रसाद सिंह, लालो रविदास, अमित गुप्ता, रंजित राम, मो जाहिद, ओमप्रकाश महतो उपस्थित थे।