गायिका अरुणा चावड़ा के भजनों से भक्ति रस में डूबा राजनांदगांव

अन्य राज्य देश धर्म/अध्यात्म
Spread the love

हेमंत वर्मा

राजनांदगांव (छत्तीसगढ़)। कच्छ गुर्जर क्षत्रीय समाज में रामदेव वीर उत्सव का आयोजन किया गया। अनेक शहरों से आये भजन गायकों ने अपनी प्रस्तुति से भक्‍तों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

देर रात तक चले इस आयोजन में राजनांदगांव की जानी-मानी गायिका श्रीमती अरुणा चावड़ा ने अपने गाये भजनों से उपस्थित सभी लोगों को भक्ति के रंग मे रंग दिया। इस आयोजन में प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी बाबा के भक्तों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। रात्रि में भक्त प्रसाद के साथ-साथ भजनों को कार्यक्रम देर रात तक चलता रहा।

कृष्ण भजनाजली के कलाकार विनोद भाई वसाणी नागपुर से, हरसू भाई सोनी दुर्ग से और श्रीमती अरुणा चावड़ा राजनांदगांव के भजनों से पूरा शहर भक्तिमय हो गया। अरुणा चावड़ा के भक्ति गीतों से श्रोतागण मंत्रमुग्ध हो गए और यह कार्यक्रम पूरी रात चलता रहा।

गौरतलब है कि अरुणा चावड़ा बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर है, जिन्होंने काफी सारे हिंदी, छत्तीसगढ़ी एल्बम में अपनी आवाज देकर अपनी पहचान बॉलीवुड तक बना चुकी है। उन्होंने भक्ति गीत के अलावा बहुत से नये एल्बम में अपने आवाज के जादू से लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

अरुणा द्वारा पूर्व में गाये गए सभी गीतों को श्रोताओं के द्वारा बहुत पसंद किया गया है। उक्त जानकारी संगीत संयोजन रमेश रामकार ने दी। उनकी अपनी टीम द्वारा नागपुर में ही किये गए शहनाई वादन की सभी ने प्रशंसा की।