यूपी की जेल में बंद इस बसपा सांसद की 58 लाख रुपए की संपत्ति जब्त, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

गाजीपुर। घोसी से बसपा सांसद अतुल राय की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। बलिया की युवती से रेप के आरोपों में बरी हो चुके हैं, लेकिन  वाराणसी के लंका थाने में दर्ज गैंगस्टर के मामले में रविवार को अतुल राय की 58 लाख रुपए की संपत्ति प्रशासन ने जब्त कर ली।

मुहम्मदाबाद के तहसीलदार विजय प्रताप सिंह ने बताया कि घोसी सांसद अतुल राय की कुल 7 भूखंड को सीज किया गया है। यह कार्रवाई वाराणसी कमिश्नर ए सतीश गणेश के आदेश पर की गई है। अतुल राय पर वाराणसी के भेलूपुर थाने में गैंगस्टर ऐक्ट का मुकदमा दर्ज है। रविवार को सांसद अतुल राय के खिलाफ हुई कार्रवाई में उनकी कुल सात प्रॉपर्टी जब्त की गयी है। जिनका कुल रकबा 1.48 हेक्टेयर है। जब्त की गई प्रॉपर्टी की कीमत 58 लाख 13 हजार 800 रुपये के करीब बताई जा रही है।

अतुल के पैतृक गांव वीरपुर में वाराणसी और गाजीपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से कुर्की की कार्रवाई सांसद की संपत्ति को डुगडुबी बजाकर नोटिस चस्पा कर की। इस भूमि के लिए तहसीलदार मुहम्मदाबाद को प्रशासक नियुक्त किया गया है। रेप के आरोपों और युवती के सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह के बाद ही अतुल राय पर गैंगस्टर लगा था।

यहां बता दें कि मऊ के घोसी से बसपा सांसद अतुल राय को वाराणसी एमपी-एमएलए कोर्ट ने कथित रेप के मामले में अगस्त, 2022 को बरी कर दिया था। इस मामले की पीड़िता ने पिछले साल अगस्त में सुप्रीम कोर्ट के सामने अपने दोस्त के साथ आत्महत्या कर ली थी।

दरअसल, यह पूरा मामला 2018 का है, जब पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि अतुल राय ने करीब एक साल उसका यौन उत्पीड़न किया था। पीड़िता ने दावा किया था कि जब वह वाराणसी में सांसद व उसके परिवार से मिलने उसके अपार्टमेंट में गई थी।

पीड़िता ने यह भी शिकायत में बताया था कि अतुल राय ने कथित तौर पर यौन उत्पीड़न की घटना को रिकॉर्ड किया था और धमकी दी थी कि पुलिस के पास शिकायत की, तो वीडियो को वायरल कर दिया जाएगा। छात्रा मऊ की रहने वाली थी, जो एक विश्वविद्यालय की छात्रा थी। फिलहास घोसी से सांसद अतुल राय हत्या के लिए उकसाने के मामले में अभी नैनी जेल में बंद हैं।

.