सीजीएचएस के समीप 10 अक्‍टूबर को धरना देंगे पोस्टल पेंशनर

झारखंड
Spread the love

रांची। पोस्टल/आरएमएस पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक रांची जीपीओ में 10 सितंबर को हुई। इसकी अध्‍यक्षता केडी राय व्यथित ने की। इसमें डोरंडा, धुर्वा, ओरमांझी आदि जगहों के पेंशनर्स शामिल हुए।

मौके पर सदस्‍यों ने सीजीएचएस में व्याप्त गड़बड़ि‍यों की ओर ध्यान आकर्षित कि‍या। कहा कि पेंशनर्स के मेडिकल बिल की मंजूरी एक साल से पूर्व नहीं मिलती है। ये चिंताजनक है। वेल्स सेन्टर में दवा का अभाव है। इन मुद्दों को लेकर 10 अक्‍टूबर को 10 बजे से सीजीएचएस केंद्र के समीप एक दिवसीय धरना दि‍या जा रहा है। उसमें केंद्रीय पेंशनर्स भी शामिल होंगे।

बैठक में नवंबर में धनबाद में तीसरा स्टेट कांफ्रेंस कराये जाने का निर्णय हुआ। स्टेट सचिव एमजेड खान ने कहा कि आरटीआई के माध्यम से निदेशक सीजीएचएस, डाक लेखा निदेशक और चीफ पीएमजी कार्यालय से पेंशनर्स के लंबित मेडिकल क्लेम, प्रोविजनल  पेंशन पर मौखिक रूप से रोक लगाए जाने सहित जनवरी, 96 से बढे़ हुए वेतन के भुगतान को लेकर सूचना मांगी  गई है।

सचिव ने आगे बताया कि कोयंबटूर में 15 और 16 सितंबर को हो रही केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी इन मुद्दों  को उठाया जायगा। सीजीएचएस में गडबड़ी को लेकर सीजीएचएस निदेशक, नयी दिल्ली को चिट्ठी लिखी गई है। बैठक को बि‍पीन चौधरी, जयनारायण प्रसाद, गौतम विश्वास, त्रिवेणी ठाकुर ने भी संबोधित किया।

मौके पर त्रिलोकी साहु, बी बारा, गणेश डे, जय प्रकाश, सत्यनारायण, रफी अहमद, महाबीर ठाकुर, राजेंद्र  महतो, सिद्दीक अंसारी, गोपाल साहू, रामचन्द्र, रुप चन्द आदि मौजूद थे।