PM मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, ट्रेन में यात्रा कर यात्रियों से जाना उनके सफर का अनुभव, देखें वीडियो

अन्य राज्य देश
Spread the love

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 और 30 सितंबर को गुजरात के दौरे पर हैं। वाकई यह दौरा कई मायनों में ऐतिहासिक है। पहले दिन उन्होंने सूरत में 3400 करोड़ रुपए, जबकि भावनगर में 5200 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेल का शुभारंभ किया। अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में नवरात्रि महोत्सव में शिरकत की।

30 सितंबर को यात्रा के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर- मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद उन्होंने ट्रेन से यात्रा भी की। PMO ने tweet किया- पीएम नरेंद्र मोदी गांधीनगर से अहमदाबाद के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस में सवार हैं। जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोग, जिनमें रेलवे परिवार के लोग, महिला उद्यमी और युवा शामिल हैं, इस यात्रा में उनके सह-यात्री हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर- मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। मोदी ने गांधीनगर स्टेशन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद ट्रेन से कालूपुर रेलवे स्टेशन तक यात्रा भी की। वंदे भारत एक्सप्रेस एक बेहतर और विमान यात्रा जैसा अनुभव प्रदान करती है।

यह स्वदेशी रूप से विकसित ट्रेन टक्कर-रोधी प्रणाली- कवच सहित अत्याधुनिक सुरक्षा सुविधाओं से लैस है। सभी श्रेणियों में बैठने की सीटें हैं, जबकि एग्जीक्यूटिव कोच में 180 डिग्री घूमने वाली सीटों की अतिरिक्त सुविधा है।

प्रत्येक कोच में 32 इंच की स्क्रीन होती है, जो यात्रियों से संबंधित सूचना प्रदान करने के साथ-साथ मनोरंजन भी करती है।