स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग, 7 बच्चे समेत 13 लोगों की मौत, इतने गंभीर

दुनिया
Spread the love

रूस। दिल दहला देने वाली खबर रूस के एक स्कूल से आयी है। रूस के इज़ेव्स्क शहर में एक बंदूकधारी ने एक स्कूल में ताबड़तोड़ गोलीबारी की, जिसमें 7 बच्चों समेत 13 लोगों की मौत हो गयी।

रूस के आंतरिक मंत्रालय ने टेलीग्राम पर एक बयान में इस घटना की जानकारी दी। इस गोलीबारी में लगभग 20 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। घटना की जानकारी देते हुए गृह मंत्रालय की उदमुर्तिया शाखा ने कहा कि बंदूकधारी ने खुद को मार डाला और 20 लोग घायल हो गए।

मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो उदमुर्तिया क्षेत्र के गवर्नर अलेक्जेंडर ब्रेचलोव का हवाला देते हुए कहा गया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने स्कूल में प्रवेश किया था और एक सुरक्षा गार्ड को मार डाला। उन्होंने कहा कि घायलों में स्कूली छात्रों की संख्या ज्यादा है।

इस घटना में कुल 7 छात्रों के मारे जाने की खबर आ रही है। हालांकि, अभी तक पता नहीं लगाया जा सका है कि अज्ञात व्यक्ति कौन था। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

मध्य रूस स्थित एक स्कूल में सोमवार सुबह एक बंदूकधारी ने हमला कर दिया, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गयी और 20 अन्य लोग घायल हो गए। उदमुर्तिया क्षेत्र के गवर्नर अलेक्जेंद्र ब्रोचालोव ने एक वीडियो जारी करके बताया कि अज्ञात हमलावर क्षेत्र की राजधानी इझेवस्क स्थित एक स्कूल में घुसा, उसने एक सुरक्षाकर्मी और वहां मौजूद कुछ बच्चों की हत्या कर दी।

ब्रेचालोव ने कहा कि पीड़ितों में बच्चे शामिल हैं लोग घायल भी हुए हैं। जिस स्कूल में हमला हुआ है, उसमें पहली से 11वीं कक्षा तक के छात्रों को पढ़ाया जाता है।

गवर्नर और स्थानीय पुलिस के अनुसार बंदूकधारी ने स्वयं को भी गोली मार ली। अधिकारी ने बताया कि स्कूल को खाली करा लिया गया गया है और इलाके की चारों ओर से घेराबंदी कर दी गई है। इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है कि हमलावर कौन था और उसका मकसद क्या था।