कांग्रेस छोड़ चुके गुलाम नबी आजाद आज जम्मू में करेंगे शक्ति प्रदर्शन, पार्टी के नाम का भी कर सकते हैं एलान

अन्य राज्य देश
Spread the love

जम्मू। कांग्रेस छोड़ चुके गुलाम नबी आजाद रविवार को जम्मू से नयी राजनीतिक पारी की शुरुआत करेंगे। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री के करीबी सहयोगी ने शनिवार को बताया कि कांग्रेस छोड़ने के बाद जम्मू में आजाद की पहली जनसभा की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

पूर्व मंत्री जीएम सरूरी ने बताया कि रविवार की सुबह दिल्ली से जम्मू आने पर आजाद का भव्य स्वागत किया जाएगा और वह जुलूस के रूप में सैनिक कॉलोनी स्थित जनसभा स्थल तक पहुंचेंगे। सरूरी उन नेताओं में हैं, जिन्होंने आजाद के समर्थन में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।

इस बात की संभावना है कि गुलाम नबी आजाद इस जनसभा में अपनी राजनीतिक पार्टी गठित करने की घोषणा करेंगे। आजाद के समर्थन में पूर्व उप मुख्यमंत्री, आठ पूर्व मंत्री, एक पूर्व सांसद, नौ विधायक और बड़ी संख्या में पंचायती राज संस्थान के सदस्यों, नगर निकाय पार्षदों और जमीनी कार्यकर्तओं ने कांग्रेस से नाता तोड़ लिया है।

आजाद के स्वागत में जम्मू हवाई अड्डे से जनसभा स्थल तक जाने वाली सड़क पर और सतवारी चौक पर होर्डिंग और बैनर लगाए गए हैं। जनसभा स्थल पर करीब 20 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। सरूरी पिछले एक सप्ताह से जनसभा की तैयारियों में व्यस्त थे।

आज की रैली में गुलाम नबी आजाद अपनी नई पार्टी के गठन की घोषणा करने सकते हैं। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह जल्द ही एक नई पार्टी शुरू करेंगे। उन्होंने कहा था कि पहली इकाई जम्मू-कश्मीर में होगी, जहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

यहां बता दें कि जिन लोगों ने हाल में आजाद के समर्थन में कांग्रेस से इस्तीफा दिया है, वे सभी आज की रैली में मौजूद रहेंगे।