बंगाल की खाड़ी में 1 अक्‍टूबर को बन रहा साइक्‍लोनिक सर्कुलेशन, ये होगा JHARKHAND में असर

झारखंड मौसम
Spread the love

  • कल के लिए वज्रपात का अलर्ट जारी

रांची। उत्तर-पूर्व और उसके आसपास की बंगाल की खाड़ी में 1 अक्‍टूबर को साक्‍लोनिक सर्कुलेशन बनने वाला है। इसके प्रभाव से आने वाले दिनों में झारखंड में बारिश देखने को मिलेगी। अभी तक के संकेत के मुताबिक दुर्गा पूजा में भी बारिश देखने को मिल सकता है। यह जानकारी रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने 27 सितंबर को दी।

अभिषेक ने बताया कि राज्‍य में पिछले 24 घंटे में एक-दो स्‍थानों पर भारी बारिश देखने को मिली है। वर्तमान में गर्जन और वज्रपात वाली बारिश है। आमतौर पर यह दोपहर के बाद हो रही है। बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी अभी वातावरण में मौजूद है। पहले पहर में गर्मी होती है। नमी और गर्मी के मिश्रण से गर्जन और वज्रपात वाले बादल बनते हैं। इसके कारण बारिश देखने को मिल रही है। हवा के रूख से मौसम में बदलाव आने की संभावना है।

03 अक्‍टूबर तक ये स्थिति

28 सितंबर से 1 अक्‍टूबर तक राज्‍य के कुछ स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है।

2 और 3 अक्‍टूबर को राज्‍य में कई स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है।

यहां के लिए अलर्ट

28 सितंबर को राज्‍य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ वज्रपात होने की आशंका है। लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है। इस दौरान सभी सुरक्षित स्‍थान पर रहें।

खबरें आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं।