जनचौपाल में आये लोगों से चर्चा कर उनकी समस्या से रूबरू हुए कलेक्टर

अन्य राज्य देश
Spread the love

हेमंत वर्मा

राजनांदगांव (छत्तीसगढ़)। जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित जनचौपाल कार्यक्रम में कलेक्टर डोमन सिंह ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए जनसामान्य से उनकी समस्याओं से संबंधित आवेदन लिए। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि जनसामान्य की समस्या का निराकरण प्राथमिकता से करें।

कलेक्‍टर ने अधिकारियों से कहा कि सभी अपनी सार्थक भूमिका का निर्वहन करें, जिससे जनता और प्रशासन के बीच एक अच्छी छवि का निर्माण हो सके। उन्होंने कहा कि जन अपेक्षा के अनुरूप अधिकारी अपना व्यवहार बनाएं। उन्होंने जन चौपाल कार्यक्रम में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुनने के साथ ही संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवेदनों का परीक्षण कर वास्तविक निराकरण करने निर्देशित किया।

जनचौपाल कार्यक्रम में 51 आवेदन प्राप्त हुए। डोंगरगांव विकासखंड के ग्राम पंचायत संबलपुर के कुमार साहू ने अपने निजी स्वामित्व के मकान के ऊपर प्रवाहित हाईटेंशन तार को अन्यत्र शिफ्ट करने संबंधी आवेदन दिए।

इसी प्रकार राजनांदगांव विकासखंड के ककरेल निवासी 65 वर्षीय वृद्धा श्रीमती देवन्तिन बाई ने वृद्धा पेंशन राशि स्वीकृत करने, माया बमबोडे ने श्रम कार्ड के नवीनीकरण करने, ग्राम पंचायत चवरढाल निवासी श्रीमती दुर्पती ने राशन कार्ड बनाने, डोंगरगांव विकासखंड के तुमड़ीबोड़ निवासी ऋग्वेद वाहने ने जाति प्रमाण पत्र बनाने के लिए आवेदन दिए।

राजनांदगांव विकासखंड के धौराभाठा निवासी योगेंद्र जंघेल ने ऋण पुस्तिका बनाने संबंधी आवेदन दिए है। इसी प्रकार अन्य आवेदकों ने अपनी विभिन्न समस्याओं  से संबंधित आवेदन जन चौपाल कार्यक्रम में दिए हैं।