सीएसआर के तहत बांटे गये काम, जानें किसके जिम्‍मे मिला क्‍या

झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। उपायुक्त डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण की अध्यक्षता में जिला स्तरीय निगमित समाजिक दायित्व की बैठक 5 अगस्‍त को समाहरणालय सभागार में आयोजित हुई। इसमें कंपनी और बैंकों के बीच काम का बंटवारा किया गया।

इसमें हिंडाल्को इंडस्ट्रीज को मिशन अमृत सरोवर के तहत 5 नये तालाबों के निर्माण कराने और कल्याण विभाग द्वारा सदर प्रखंड के बसारडीह में संचालित 60 बेड की क्षमता वाले अस्पताल को सुसज्जित करने की कार्ययोजना बनाने के लिए अस्पताल का निरीक्षण किये जाने का आदेश दिया गया।

कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय सेन्हा के रंग-रोगन का कार्य एक्सिस बैंक, किस्को स्थित आवासीय विद्यालय के रंग-रोगन का कार्य यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भंडरा स्थित आवासीय विद्यालय के रंग-रोगन का कार्य बैंक ऑफ बड़ौदा, सदर प्रखंड के कुजरा स्थित आवासीय विद्यालय के रंग-रोगन का कार्य एचडीएफसी बैंक और कुडू स्थित आवासीय विद्यालय के रंग-रोगन का कार्य बैंक ऑफ इंडिया को कराये जाने का निर्देश दिया गया। किस्को स्थित कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय में सोलर इन्वर्टर लगाये जाने का कार्य भारतीय स्टेट बैंक को कराने का आदेश दिया गया।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विद्यालयों में पौधरोपण कार्यक्रम के लिए एचडीएफसी को 1 हजार पौधों का खर्च वहन किये जाने का आदेश दिया गया।

विज्ञान भवन में छात्र-छात्राओं के अध्ययन के लिए अच्छी गुणवत्ता की 25 कुर्सी और 10 टेबल उपलब्ध कराये जाने का निर्देश कमला राईस मिल और रानी राईस मिल को संयुक्त रूप से दिया गया।

बैठक में जिला उद्योग महाप्रबंधक नीलिमा केरकेट्टा, सिविल सर्जन डॉ संजय कुमार सुबोध, जिला योजना पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी मनीषा तिर्की, पेयजल एवं स्वच्छता कार्यपालक अभियंता सुशील टुडु, जिला कल्याण पदाधिकारी नारायण राम, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज सीएसआर हेड नीरज कुमार, जिला उद्योग केंद्र के इओडीबी मैनेजर अजीत विद्यार्थी, कमला राईस मिल व रानी राईस मिल के संचालक, विभिन्न बैंकों के प्रबंधक समेत डीसीएसआर के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.