मसिहानी में अंडरपास के निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

झारखंड
Spread the love

  • दस गांव के लोग दुर्घटना रोकने के लिए अंडरपास की कर रहे हैं मांग

अरविंद अग्रवाल

छतरपुर (पलामू)। झारखंड के पलामू जिले के छतरपुर में एनएच 98 पर फोरलेन निर्माण का कार्य प्रगति पर है। आने वाले दिनों में सड़क निर्माण के बाद होनेवाले सम्भावित दुर्घटना की आशंका से लोग सहमें हुए हैं। मसिहानी में अंडरपास के निर्माण की मांगों को लेकर स्थानीय लोगों ने 30 अगस्‍त को सड़क जाम कर दिया।

लोगों का कहना है कि आने वाले समय में अंडरपास नहीं होने से दुर्घटनाएं घटेंगी। उसे रोकने और सहज आवागमन सुनिश्चित करने के लिए अंडरपास जरूरी है। ग्रामीणों द्वारा सूचना मिलने के बाद अरविंद गुप्ता चुनमुन भी आंदोलन में शामिल हुए।

मौके पर शिवालया कंस्ट्रक्शन के केयर टेकर संजय कुमार और राजेश कुमार को बुलाकर ग्रामीणों की समस्याओं के निदान का आग्रह किया।  संजय ने उपस्थित लोगों को बताया कि जल्द ही जिले में होनेवाले एनएचआई की बैठक में इस समस्या को रखा जाएगा।

नगर अध्यक्ष पद के पूर्व प्रत्याशी अरविंद गुप्ता चुनमुन ने कहा कि ग्रामीणों की समस्या और शिवालया कंस्ट्रक्शन की मनमानी को हर्गिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जरूरत पड़ी तो अंडरपास के निर्माण के लिए चरणबद्ध आंदोलन होगा, क्योंकि यह ग्रामीणो की जिंदगी का सवाल है।

स्थानीय युवा रितेश चंद्रा, मुकेश कुमार ने कहा कि आनेवाले दिनों में ग्रामीण सड़क दुर्घटना का शिकार नहीं बनें, उसके लिए अंडरपास जरूरी है।

लोगों के बीच यह भी सहमति बनी कि‍ ग्रामीणों द्वारा एक आवेदन बनाकर पलामू उपायुक्त को दिया जाएगा। इसकी प्रतिलिपि एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर को भी दिया जाएगा।

आंदोलन में रितेश चंद्रा, मुकेश कुमार, लड्डू अंसारी, प्रकाश उरांव, बिक्कू, सिपरेन्द्र उरांव, बबलू, छोटू चंद्रवंशी, अमरेंद्र उरांव, अनिल, हरेंद्र चंद्रवंशी, डॉ शमीम परवेज, शमशाद सहित सैकड़ो ग्रामीण शमिल थे।