Horoscope

आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

30 अगस्‍त, 2022

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा, क्योंकि ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे। बचाया धन काम आ सकता। जब अकेलापन महसूस करें, तब अपने परिवार की मदद लीजिए। यह अवसाद से बचाएगा। साथ ही यह समझदारी भरा फ़ैसला लेने में मदद करेगा। खरीददारी का अवसर प्राप्त होगा। स्वास्थ्य सही रहेगा।

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो)

आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। विवाहित दंपत्तियों को अपनी संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्य कई चीज़ों की मांग कर सकते हैं। हर रोज़ प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए। अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौक़े होंगे। जरूरी कामों को समय नहीं देना और फिजूल के कामों पर वक्त जाया करना सही नहीं है।

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

कार्यालय में कुछ अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है। अपने कार्यालय से जल्दी निकलने की कोशिश करें। वे काम करें, जिन्हें वाक़ई पसंद करते हैं। रात के समय धन लाभ होने की पूरी संभावना है। क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन वापस मिल सकता है। आपका गर्मजोशी भरा बर्ताव घर का माहौल ख़ुशनुमा कर देगा।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

दिन बेहतर रहेगा। पारिवारिक माहौल सही रहेगा। सामाजिक दायरे में वृद्धि होगी। शारीरिक बीमारी के सही होने की संभावना है। इसके चलते शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। अचानक पैसे की जरूरत पड़ेगी। पर्याप्त धन कम ही होगा। अपनी उपयोगिता की ताक़त को सकारात्मक सोच और बातचीत के ज़रिए विकसित करें, ताकि परिवार के लोगों को लाभ हो।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी। चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि ख़ुशी निराशाओं के मुक़ाबले ज़्यादा आनंद देगी। समय और धन की कद्र करनी चाहिए। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएं।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

धन लाभ होने की पूरी संभावना है, क्योंकि दिया गया धन वापस मिल सकता है। लोगों और उनके इरादों के बारे में जल्दबाज़ी में फ़ैसला न लें। हो सकता है कि वे दबाव में हो और उन्हें सहानुभूति व विश्वास की ज़रूरत हो। अपनी बौद्धिक क्षमताओं का इस्तेमाल अपने हित में करें। इसकी मदद से आप पेशेवर योजनाओं और नए विचारों को पूरा कर सकते हैं।

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल ख़ुश रखेंगे। सुकून देंगे। धन की बचत करनी चाहिए। उस रिश्तेदार को देखने जाएं, जिसकी तबियत काफ़ी समय से ख़राब है। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। आपमें बहुत-कुछ हासिल करने की क्षमता है। सभी मौक़ों को झट-से दबोच लें। कीमती वक्त बर्बाद नहीं करना है। स्वास्थ्य सही रहेगा।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

सेहत को देखभाल की ख़ास ज़रूरत है। ग्रह नक्षत्रों की चाल अच्छी नहीं है। धन को बहुत सुरक्षित रखना चाहिए। पिता का आशीर्वाद अवश्य लें। हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें। कोई छुपा विरोधी ग़लत साबित करने की पुरज़ोर कोशिश करेगा, लेकिन कामयाबी नहीं मिलेगी। स्वास्थ्य सही रहेगा।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा। शरारती मनोदशा में होंगे। सामाजिक स्थिति में सुधार होगा। जो व्यापारी अपने कारोबार के सिलसिले में घर से बाहर जा रहे हैं, उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय अपने शौक़ और अपने परिवार वालों की मदद में भी ख़र्च कर सकते हैं। स्वास्थ्य सही रहेगा।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है तो आपका वक़्त हंसी-ख़ुशी और सुकून भरा रहेगा। सामाजिक दायरा बढ़ाने में समर्थ होंगे। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। घर के किसी भी सदस्य से मधुर व्यवहार करें। सभी से मधुर बातचीत  करने की जरूरत है। स्वास्थ्य सही रहेगा।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। जो लोग आपके क़रीब हैं, वे ग़लत फ़ायदा न उठा पाएं। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा। उम्रदराज लोग पुराने मित्रों से खाली समय में मिलने जा सकते हैं। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की जरूरत है।

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है। कार्यक्षेत्र में या करोबार में लापरवाही नहीं करें। परिवार वालों का हंसी-मजाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बना देगा। दफ़्तर में दुश्मन भी दोस्त बन जाएंगे। लोगों को अपने आप को समझने की जरूरत है।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता-बिगड़ता है।)