Horoscope

आज का राशिफल, जाने कैसा होगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

08 अगस्‍त, 2022

मेष (चू चे चो ला ली लू ले लो अ)

स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जीवन को व्यवस्थित करें। दिन की शुरुआत में ही आर्थिक हानि हो सकती है। उस रिश्तेदार को देखने जाएं, जिसकी तबियत काफी समय से खराब है। शाम को प्रिय के साथ रोमांटिक मुलाकात और साथ में कहीं अच्छा खाना खाने के लिहाज से बढ़िया दिन है। वेब डिजाइनर्स के लिए बेहतरीन दिन है। पूरी एकाग्रता से काम करें, क्योंकि चमक सकते हैं। कुछ लोगों को विदेश जाने का मौका मिल सकता है।

वृष (इ उ एओ वा वी वू वे वो)

स्वास्थ्य का ख्‍याल रखें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। जो लोग लघु उद्योग करते हैं, उन्हें किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है। उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है। अपने प्रिय से कोई तल्‍ख बात नहीं कहें। वरिष्ठों का सहयोग और तारीफ आत्मविश्वास और उत्साह को दोगुना कर देंगे। दूसरों की राय को गौर से सुनें। अगर वाकई फायदा चाहते हैं तो गलतफहमी के लम्बे दौर के बाद शाम को जीवनसाथी का साथ नसीब होगा।

मिथुन (क की कू घ ङ छ के को ह)   

कुछ दिलचस्प सामग्री पढ़कर थोड़ी दिमाग़ी कसरत करें। जिन लोगों ने कहीं निवेश किया था, उन्‍हें आर्थिक हानि होने की आशंका है। घरेलू काम थका देने वाला होगा। इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। दूसरों की दखल अन्दाजी गतिरोध पैदा कर सकती है। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। जीवनसाथी का आत्मकेन्द्रित व्यवहार आपको नागवार गुज़रेगा।

कर्क (ही हू हे हो डा डी डू डे डो)

सेहत से जुड़ी परेशानियां असहजता का कारण बन सकती हैं। कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। घर को सजाने-संवारने के अलावा बच्चों की जरूरतों पर भी ध्यान दें। बच्चों के बिना घर आत्मा के बिना शरीर की तरह है, फिर चाहे वह कितना भी ख़ूबसूरत क्यों न हो। बच्चे घर में उत्साह और खुशि‍यों की सौगात लाते हैं। आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को सराहना मिलेगी। अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है। अपने घर में बिखरी चीजों को संभालने का प्लान करेंगे।

सिंह (मा मी मू मे मो टा टी टू टे)

स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत अच्छा दिन है। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। दोस्त और जीवनासाथी आराम और खुशी देंगे। प्रेमी अपने मनोभावों को खुलकर नहीं रख पाएगा, जिसकी वजह से खिन्नता होगी। कार्यक्षेत्र में प्रतिद्वन्द्वियों को गलत कामों का फल मिलेगा। प्रेमी को वक्त देने की कोशिश करेंगे, लेकिन किसी जरूरी काम के आ जाने के कारण आप उनको समय दे पाने में कामयाब नहीं हो पाएंगे।

कन्या (टो प पी पू ष ण ठ पे पो)

शुरू की गई पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। बिना बताये कोई देनदार आपके अकाउंट में पैसे डाल सकता है, जिसके बारे में जानकर अचंभा भी होगा और खुशी भी। दोस्त और पारिवारिक मित्र उत्साह बढ़ाएंगे। सम्हल कर दोस्तों से बात करें, क्योंकि दोस्ती में दरार पड़ने की आशंका है। सेमिनार और गोष्ठियों में हिस्सा लेकर नए विचार पा सकते हैं। अपनी कमियों पर काम करने की जरूरत है।

तुला (रा री रू रे रो ता ती तू ते)

लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। आकस्मिक मुनाफे या सट्टेबाजी के जरिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार या मित्र की तरफ से मिली अच्छी खबर के साथ दिन की शुरुआत होगी। अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात उलझन पैदा कर सकती है। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। इससे सभी को मुनाफा होगा।

वृश्चिक (तो ना नी नू ने नो या यी यू)         

ऊर्जा-स्तर ऊंचा रहेगा। किसी इलेक्ट्रोनिक सामान के खराब हो जाने की वजह से धन खर्च हो सकता है। परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि उनका ख्‍याल रखते हैं। उनके साथ अच्छा वक्‍त बिताएं। कार्यक्षेत्र में आप खुद को खास महसूस करेंगे। दिन के अंत में घर के लोगों को वक्त देना चाहेंगे, लेकिन किसी करीबी के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है। जीवनसाथी बहुत खुश महसूस नहीं कर रहे थे, तो हालात बदल सकते हैं।

धनु (ये यो भा भी भू धा फा ढ़ा भे)

बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा। शरारती मनोदशा में होंगे। धन से जुड़ा कोई मसला हल हो सकता है। धन लाभ हो सकता है। ऐसे मुद्दों पर बात करने से बचें, जिनको लेकर प्रियजनों से वाद-विवाद होने की आशंका है। प्रिय की ईमानदारी पर शक नहीं करें। लघु व्यवसाय करने वालों को घाटा हो सकता है। अगर मेहनत सही दिशा में है तो अच्छे फल अवश्य मिलेंगे। आसपास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते जीवनसाथी आपकी तरफ फिर से आकर्षित महसूस करेगा।

मकर (भो जा जी खी खू खे खो गा गी)

शारीरिक लाभ और मानसिक तौर पर मजबूती हासिल करने के लिए ध्यान एवं योग का आश्रय लें। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोतरी नजर आ रही है। घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। रचनात्मक कामों से जुड़े लोगों के लिए बेहतरीन दिन है। उन्हें वह शोहरत और पहचान मिलेगी, जिसकी उन्हें लम्बे समय से तलाश थी। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा सहायता कर सकता है।

कुंभ (गू गे गो सा सी सू से सो द)

सेहत ठीक रहेगी, लेकिन यात्रा थकाऊ और तनावपूर्ण साबित हो सकती है। माता-पिता की मदद से आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे। दोस्तों के साथ कुछ दिलचस्प और रोमांचक समय बिताने के लिए अच्छा वक्‍त है। ऐसे लोगों से हाथ मिलाएं, जो रचनात्मक हैं। भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय है। किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकता है।           

मीन (दी दू थ झ ञ दे दो च ची)

सी करीबी दोस्त की मदद से कुछ कारोबारियों को अच्छा-खासा धन लाभ होने की संभावना है। अकेलापन महसूस करें तो अपने परिवार की मदद लीजिए। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। जरूरत के वक्‍त तेजी और होशियारी से काम करने की क्षमता आपको लोगों की प्रशंसा की पात्र बना देगी। उम्रदराज लोग पुराने मित्रों से खाली समय में मिलने जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीजें आपके सामने आएंगी।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता-बिगड़ता है।)