टैगोर की क्‍लासिक ‘पुरानो शी दिनेर कथा’ को फिल्‍म ‘लकड़बग्गा’ में किया जाएगा पेश

मनोरंजन
Spread the love

मुंबई। अभिनेता अंशुमान झा ने अपने संघर्ष के दिनों को मंच पर थिएटर करते हुए देखा है। इसलिए वह साहित्य और शास्त्रीय लोक संगीत से रू-ब-रू हुए। वह फिल्म के उन सभी पहलुओं से जुड़े हुए हैं, जिन पर वह काम करते आए है-खासकर संगीत।

अंशुमन अपनी समकालीन कहानियों में शास्त्रीय तत्वों को वापस लाने की कोशिश कर रहे है। पिछले साल अपनी LGBTQ+ रिलीज ‘हम भी अकेले, तुम भी अकेले’ में बुल्ले शाह की सदाबहार ‘बुल्ला की जाना’ का इस्तेमाल करने के बाद अंशुमन अब अपनी आगामी एक्शन-थ्रिलर ‘लकड़बग्गा’ में रवींद्रनाथ टैगोर क्लासिक ‘पुरानो शी दिनर कथा’ का उपयोग कर रहे हैं। इसकी कहानी कोलकाता में स्थापित है।

अंशुमन कहते है, ‘आज हम जिन कहानियों को बुनते हैं, उनमें इन उस्तादों के कार्यों को शामिल करने का यह एक सचेत प्रयास है। मुझे लगता है कि कलाकारों के रूप में यह हमारी जि‍म्मेदारी है। टैगोर मेरे लिए एक नायक व्यक्ति हैं। पुराणों एक परम पसंदीदा है और हमें इसमें मेरी पसंदीदा महिला आवाज मिली है, जिसे श्रुति पाठक गाएंगी। यह उनका पहला बंगाली गाना है।‘

लकड़बग्घा एक पशु केंद्रित एक्शन थ्रिलर है। यह कोलकाता में कुत्तों के बारे में है। इसमें अंशुमान के अलावा रिद्धि डोगरा, मिलिंद सोमन और परेश पाहूजा भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.